उपलब्धियों से भरा रहा सांसद डामोर का 1 वर्ष का कार्याकाल – भाजपा जिलाध्यक्ष ठकराला, रेल लाइन का शुभारंभ जिले के लिए एक बड़ी सौगात

- Advertisement -

पीयूष चन्देल, अलीराजपुर

सांसद गुमानसिंह डामोर द्वारा अपने 1 वर्ष के संसदीय कार्यकाल में आलीराजपुर जिले को विशेष महत्व देते हुए जिले को विकास की मुख्यधारा में जोडऩे का कार्य किया गया। आलीराजपुर जिले के निवासियों को छोटा उदयपुर-बड़ोदा रेल लाइन की सुविधा जल्द से जल्द प्राप्त हो उसके लिए विशेष तौर पर बजट का आबंटन करवाते हुए समय सीमा में काम पूर्ण करवाने का प्रयास करते हुए आलीराजपुर जिले से बड़ोदा के लिए चलने वाली रेल लाइन का शुभारंभ अपने 1 वर्ष के कार्यकाल के दौरान ही सांसद डामोर द्वारा किया गया। रेल लाइन की सुविधा प्राप्त हो जाने से गरीब एवं मध्यम वर्ग के लोगों को गुजरात के बड़ोदा एवं अहमदाबाद सहित अन्य क्षेत्रो में रोजगार के साथ-साथ चिकित्सकीय सुविधा के लिए जाने आने मे सहायता प्राप्त होगी। साथ ही सांसद डामोर द्वारा लोकसभा में अपने कार्यकाल के 1 वर्ष में संसदीय क्षेत्र की आवाज बनकर 100 से अधिक प्रश्न पुछे गए। इसके साथ ही सांसद डामोर द्वारा जनजातीय समाज के मंदिरो के संरक्षण एवं उनकेे मरम्मत व पर्यटक को बढ़ावा देने के लिए भी कार्य किया गया। साथ ही सांसद डामोर द्वारा आलीराजपुर जिला चिकित्सालय को 10 लाख रूपए की राशि उपकरण खरीदने के लिए दी गई है। यह बात भाजपा जिलाध्यक्ष वकीलसिंह ठकराला ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कही।

*रेल सुविधा पर रहेगा फोकस*

भाजपा जिलाध्यक्ष वकीलसिंह ठकराला ने बताया कि सांसद डामोर द्वारा क्षेत्र की जनता को इस बात के लिए आश्वस्त करने का प्रयास किया गया है, कि आने वाले समय में आलीराजपुर जिले में अन्य रेल सुविधाए भी प्राप्त हो। सांसद डामोर द्वारा रेल परियोजना को जल्द से जल्द पूर्ण करने के लिए केंद्र से मिलने वाली राशि में बढ़ोतरी करवाई गई है। साथ ही अन्य रेल सुविधाए रेल परियोजना के प्राप्त होने के बाद आलीराजपुर जिले को मिलने लगेगी। भाजपा जिलाध्यक्ष ठकराला ने बताया कि कोविड 19 के चलते विभिन्न पंचायतो में मिलने वाले पेयजल के टेंकर का वितरण नहीं हो पाया है, जो जल्द ही किया जाएगा। जिसका लाभ क्षेत्रवासियों को मिलेगा।

*कोरोना संक्रमण के चलते सांसद निधि सहित अन्य राशि दी*

भाजपा जिलाध्यक्ष ठकराला ने बताया कि सांसद डामोर द्वारा कोरोना संक्रमण के चलते अपने 1 वर्ष की सांसद निधि संसदीय क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए दी गई है। वहीं सांसद डामोर द्वारा उन्हें मिलने वाला 1 माह का वेतन सहित वर्षभर तक की मिलने वाले वेतन की 30 प्रतिशत राशि इस महमारी की लड़ाई में दी गई है। साथ ही सांसद डामोर द्वारा जिला चिकित्सालय को 10 लाख रूपए की राशि, वेन्टीलेटर, सेनेटाइजर, मास्क, दवाईया एवं अन्य राशि क्रय करने के लिए दी गई। इसके अतिरिक्त भी अन्य कई विकास के कार्य सांसद डामोर द्वारा पंचायत स्तर पर करवाए जा रहे है। सांसद डामोर के 1 वर्ष के कार्यकाल पूर्ण होने पर जिला पंचायत अध्यक्ष अनीता नागरसिंह चौहान, पूर्व विधायक नागरसिंह चौहान, माधोसिंह डावर, पूर्व जिलाध्यक्ष किशोर शाह, राकेश अग्रवाल, हिरालाल शर्मा, पूर्व जपं अध्यक्ष भदू भाई पचाया, पूर्व मंडी अध्यक्ष देवेन्द्र श्रीवास्तव, आजमसिंह अवास्या, नपं अध्यक्ष निर्मला माधोसिंह डावर, रमीला दीपक चौहान सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं ने हर्ष जताया है। उक्त जानकारी भाजपा जिला मीडिया हितेन्द्र शर्मा ने दी।