ईद के पर्व पर मुस्लिम समाज ने कोरोना योद्धाओं का किया सम्मान, संकट की इस घड़ी में एकजुट होकर लड़ने का लिया संकल्प

- Advertisement -

पीयूष चन्देल, अलीराजपुर

देशभर में कोरोना संक्रमण बीमारी को लेकर जहां एक ओर जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और नगरपालिका के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा सक्रियता से मुस्तेदी से जुटकर सराहनीय कार्य किया जा रहा है। जिसके चलते अलीराजपुर जिला बहुत सुखी है। इसी कड़ी में मुस्लिम समाज ने ईद के पावन पर्व पर नगर के समस्त पाइंटो पर तैनात पुलिसकर्मियों, सीएमएचओ डॉ. प्रकाश कुमार ढोके, नपा अधिकारी संतोष चौहान को अंग वस्त्र पहनाकर उन पर पुष्पवर्षा कर सम्मानित करते हुवे अभिनंदन किया। वही रात्रि को शहर काजी साहब के निवास स्थान पर नगर के जागरूक पत्रकारो का भी पुष्पवर्षा से सम्मान किया गया। इस अवसर पर नगर के प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया तथा सोशल मीडिया के पत्रकारगण ओर मुस्लिम समाज के प्रमुखजन उपस्थित थे।

*महामारी से हम सब लोग एकजुट होकर मुकाबला करे*

कार्यक्रम को सम्बोधन करते हुए प्रभारी शहर काजी सैय्यद हनीफ मियां एव पूर्व सदर शाबीर बाबा ने कहा कि कोरोना की इस जंग में दबी हुई सिसकियां को बाहर निकलने का काम पत्रकारों का है। महामारी के बीच पत्रकार जोखिम उठाकर कवरेज कर आमजन के सामने परोस रहे है, वह बेहद ही सराहनीय ओर जिंदादिल काम है। जिनकी कलम के माध्यम से आज शहरी ओर ग्रामीण क्षेत्रों में बहुत जनजागरूकता आई है। उन्होंने कहा कि रमज़ान का रोजा भूख, प्यास का नाम नही है बल्कि वह हमें इस हालत में भूख और प्यास का एहसास कराते है, कि कही अपना पड़ोसी भूखा ओर प्यासा तो नही रह गया है। कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार रघु कोठारी ने मुस्लिम समुदाय को जिला पत्रकार संघ की ओर से शुभकामनाए देते हुवे कहा कि देश इस समय कोरोना महामारी के चलते नाज़ुक दौर से गुजर रहा है, संकट की ईस घड़ी में कोई ईश्वर तो कोई खुदा ओर प्रभु ईशु को याद कर इस बीमारी का सफाया हो जाने की प्रार्थनाएं ओर दुआएं कर रहा है। कोरोना महामारी के बीच हम सबका दायित्व बनता है, कि इस महामारी से हम सब लोग एकजुट होकर इसका मुकाबला करे और
संकट की इस घड़ी में हम सब नगरवासी साथ है। कोरोना वायरस से डरे नही बल्कि लड़ना है, और सुरक्षित रहना है। वरिष्ठ पत्रकार अशोक ओझा ने कहा कि दोस्तो हमारा नगर सदियों से सामाजिक सौहार्द की मिसाल रहा है, और आगे भी बना रहेगा। यह एक ऐसा दौर है, जो इतिहास के पन्नो में लिखा जाएगा। संक्रमण के बीच हमको इस बीमारी से छुटकारा पाना है। वरिष्ठ पत्रकार विक्रम सेन ने कहा कि यह नगर सूफ़ी ओर संतो का है, जिसके चलते हमारे नगर में आपसी तालमेल ओर सौहार्द बना हुआ है। पत्रकार जगत अपना फर्ज निभा रहे है, और आगे भी निभाते रहेंगे। हम सब पत्रकार अपनी कलम से माध्यम से आमजनो को कोरोना के प्रति जागरूक करने का प्रयास कर रहे है ओर ये प्रयास आगे भी जारी रहेगा। इस मौके पर शहर काजी सैय्यद अफजल मियां ने उपस्थितजनों को ईद उल फितर की मुबारक बाद देते हुवे कहा कि आप सभी लोग नगर की बेहतरी के लिए काम करते रहे। जिससे हमारा नगर देश-प्रदेश में मिसाल के रूप में जाना पहचाना जाए।

*इनका किया सम्मान*

सादगीमय कार्यक्रम में जिले के वरिष्ठ पत्रकार रघु कोठारी, अशोक ओझा, विक्रम सेन, रफ़ीक कुरेशी, वसीम राजा, जुबेर निज़ामी, पीयूष चंदेल, ईमरान खत्री, मनीष अरोड़ा, ईरशाद मंसूरी, संजय गेहलोद, सोनू चंदेरी आदि का पुष्पवर्षा से मान सम्मान किया गया। इस अवसर पर जामा मस्जिद सदर सलीम खान, सैय्यद अशफाक मियां, सिराज तन्हा, डॉ. शकील शेख, ईरसाद कुरेशी, सैय्यद मोहसिन मियां, ईकबाल मदनी, शाबिर शेख, सलाउद्दीन नवाबी, शाकिर अली, इलियास गामा, परवेज कुरेशी, असलम मनिहार सहित अन्य समाजजन उपस्थित थे।