जिला पंचायत अध्यक्ष ने अस्पताल तथा सड़क मरम्मत का निरीक्षण किया

- Advertisement -

मयंक विश्वकर्मा, आम्बुआ

जिला पंचायत अध्यक्ष अनीता नागरसिंह चौहान ने अपने अल्प प्रवास के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों के साथ स्वास्थ्य केंद्र तथा कस्बों में किए गए सड़क मरम्मत का निरीक्षण किया। अनियमितताएं पाए जाने पर वरिष्ठ अधिकारियों को दूरभाष पर सुधार करने के निर्देश दिए।

09/12/22 को जिला पंचायत अलीराजपुर की अध्यक्ष तथा अपने कार्यों को तत्परता के साथ निपटान करने वाली अनीता चौहान आम्बुआ हायर सेकेंडरी स्कूल में छात्रों को साइकिल वितरण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित होकर साईकिल वितरण करने के बाद भाजपा के कार्यकर्ताओं तथा नागरिकों के अनुरोध पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने पहुंची। जहां पर कई अनियमितताएं मिली उन्हें बताया गया कि यहां का बी.एम.ओ ऑफिस अलीराजपुर कर दिया गया है जिसे वापस आम्बुआ मुख्यालय लाऐ जाए। चूंकि अभी विगत माह नवीन स्वास्थ्य भवन के लोकार्पण कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव के समक्ष जब यह मुद्दा उठाया गया था तब वे भी उपस्थित थी। इस कारण अभी तक कार्यालय नहीं प्रारंभ करने पर नाराज होते हुए जिला चिकित्सा अधिकारी से दूरभाष पर पूर्व तथा वर्तमान में मिली शिकायत के विषय में बात की तथा अविलंब ऑफिस आम्बुआ करने का निर्देश दिया। वे लैब टेक्नीशियन के कक्ष के बाहर कर्मचारी के इंतजार में 10-15 मिनट तक खड़ी रही तथा उन्होंने पंजीयन रजिस्टर का निरीक्षण किया। इसी के साथ वर्षों से धूल खा रही हवा में लटकी एक्सरे मशीन को देखा उन्हें नागरिकों जनप्रतिनिधियों ने बताया कि 20- 25 वर्ष पूर्व स्थापित एक्सरे मशीन चालू ही नहीं की गई, ऑपरेटर नहीं होने का हवाला देकर मशीन के अधिकांश कलपुर्जे एवं सामान जिला चिकित्सालय ले जाने की शिकायत मिली प्रसूति कक्ष का भी निरीक्षण किया एवं जानकारी प्राप्त की उपस्थित चिकित्सक डॉ श्री हितेश मसीह, आयुष चिकित्सक श्रीमती सविता डावर ने श्रीमती चौहान को जवाब देकर संतुष्ट किया गया।

अस्पताल के बाद आम्बुआ कस्बे में लोक निर्माण विभाग द्वारा कस्बे से लेकर जोबट तिराहे तक सड़क की मरम्मत के नाम पर थिगला करण की शिकायत पर उन्होंने निरीक्षण किया। घटिया मरम्मत पर नाराजगी जाहिर करते हुए संबंधित अधिकारियों से चर्चा कर सड़क दुरुस्ती करण तथा डामरीकरण कराने का आश्वासन भी दिया जिला पंचायत अध्यक्ष के भ्रमण से कस्बा वासियों को उम्मीद बढ़ी है कि अब समस्याओं का निराकरण होगा। इस समय भाजपा मंडल अध्यक्ष जुवानसिंह रावत, भाजपा युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष विकास माहेश्वरी, सरपंच रमेश रावत,उप सरपंच थानसिंह भयडिया, निलेश राठौड़, यश राठौड़, भागीरथ चौहान तथा कई पत्रकार उपस्थित रहे।