आदिवासी अंचल के स्कूलों में मध्याह्न भोजन में नहीं मिल रहा मेन्यू अनुसार खाना, जिसे देख भड़की विधायक फिर ली शिक्षकों की क्लास

- Advertisement -

आदिवासी वनांचल क्षेत्र उदयगढ़ में मध्याह्न भोजन व्यवस्था पूरी तरह से गड़बड़ा चुकी है इस गड़बड़ी का पता तब चला जब जोबट विधानसभा क्षेत्र की विधायक सेना महेश पटेल अग्नि पीड़ित परिवार को घरेलू सामग्री और सहायता राशि प्रदान करने को ग्राम पंचायत धामंदा पहुंची जहां पर औचक निरीक्षण स्कूल का किया तब वहां चल रहे हैं मध्याह्न भोजन के नाम से लीपा-पोथी का खेल खुल के सामने आया।

आदिवासी अंचल के स्कूलों में मध्याह्न भोजन में नहीं मिल रहा मेन्यू अनुसार खाना- जिसे देख भड़की क्षेत्रीय विधायक फिर ली शिक्षकों की क्लास जी हां हम बात कर रहे हैं शा.मा. विद्यालय कोड D.c.23490502102 स्कूल फलिया ग्राम पंचायत धामंदा विकासखंड उदयगढ़ की जहां सरकारी स्कूलों में बच्चों को मेन्यू अनुसार भोजन नहीं दिए जा रहा है जहां स्व-सहायता समूह के द्वारा मनमानी तरीके से बच्चों को भोजन परसा जा रहा है औचक निरीक्षण करने पहुंची क्षे त्रकी विधायक सेना महेश पटेल ने बच्चों को दिए जाने वाले सब्जी को देखा तो उन्हें सब्जी की गुणवत्ता बेहद खराब दिखाई दी। अगली कड़ी में विधायक सेना महेश पटेल ने वहां मौजूद शिक्षक को भोजन का मन्यु बताने को कहा तो पता चला कि शुक्रवार को मन्यु के अनुसार दाल रोटी, हर सुख मटर के दाने, वह चने की सब्जी बच्चों को खाने में दिया जाना था लेकिन उन्हें नहीं दिया गया वही आसपास रहने वालों बच्चों के पालको का कहना है की कई दिनों से बलोर की सब्जी बच्चों को भोजन में पड़ोसी  रही है जिसे देख क्षेत्रीय विधायक सेना महेश पटेल ने शिक्षकों की क्लास ली अगर वास्तविकता देखे तो यह हाल केवल धामन्दा का ही नही है लगभग हर गांव का है । अधिकतर स्कुलो में बच्चों को भोजन मीनू अनुसार न देकर केवल खाना पुर्ति करते हुए भारी भ्रष्टाचार देखा जा सकता है । जरूरी है की समय रहते प्रशासन व मौजुदा सरकार इसके लिये कडे कदम उठाये व इस प्रकार की लापरवाही करने वालो को न सिर्फ काम से हटाये अपितु इन पर कानूनी कार्यवाही भी की जाये ताकी अन्य इस प्रकार बच्चो के मुंह के निवाले में भ्रष्टाचार न कर सके ।