अलीराजपुर बाल कल्याण समिति के इस्तीफे को लेकर उठे सवालो के जवाबो की तलाश

- Advertisement -

चंद्रभानसिंह भदोरिया @चीफ एडिटर

अलीराजपुर के बच्चा तस्करी कांड मे जिले की बाल कल्याण समिति उलझ गयी ओर इस्तीफा दे दिया है हालाकि इस्तीफे मे असल वजह निजी व्यस्तता ओर पारिवारिक जिम्मेदारी बताया गया है लेकिन वजह कुछ ओर ही है । अलीराजपुर बच्चा तस्करी कांड को अब लगभग एक महीने होने को है ओर इस दोरान गुजरात से बरामद बच्चो को लेकर सरकारी नियमो ओर राजनीतिक दबावों के बीच यह समिति उलझ गयी थी ओर इस दो तरफा प्रेसर को यह समिति बरदास्त नही कर पाई ओर इस्तीफा दे दिया ।

एक को छोड सभी का इस्तीफा
===================
अलीराजपुर की बाल कल्याण समिति मे चेयरमैन सुधीर जैन के अलावा धर्मेंद्रा ओझा ; नारायण राठोड़ ; रंजना वाघेला ओर वेस्ता खेलिया शामिल थे इनमे से वेस्ता खेलिया को छोडकर सभी ने इस्तीफा दे दिया है अब अलीराजपुर की बाल कल्याण समिति का प्रभार पडोसी जिले झाबुआ की बाल कल्याण समिति को दे दिया गया है ।

यह भी कारण हो सकता है
================
इस्तीफे के पीछे की कहानी अपुष्ट खबरों के अनुसार यह भी है कि अलीराजपुर की बाल कल्याण समिति ने गुजरात से बरामद बच्चो को गुजरात के संबधित जिलों की बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश करने के निर्देश पुलिस को दिये थे जिसमे कलेक्टर अलीराजपुर गणेश शंकर मिश्रा के मोखिक निर्देशों का हवाला दिया गया था इस पर अलीराजपुर कोतवाली पुलिस ने बकायदा बाल कल्याण समिति को पत्र लिखकर आपत्ति इस आधार पर दर्ज करवाई थी कि अभी जांच मे यह क्लियर नही हुआ है कि बरामद बच्चे कहा के है लिहाजा कोतवाली पुलिस ने कुछ कानूनों का हवाला देकर सवाल उठाए थे । सूत्र बताते है कलेक्टर भी समिति से इस बात पर नाराज हो गये थे कि उनका उल्लेख क्यो बाल कल्याण समिति अपने आदेशों मे कर रही है जबकि उन्होंने तो वैधानिक कदम उठाने को कहा था !

दबाव नही सह पायी समिति ?
==================
सूत्र बताते है कि अलीराजपुर की बाल कल्याण समिति ने भले ही काम की अधिकता ओर पारिवारिक जिम्मेदारी बताकर इस्तीफा दिया है मगर एक वजह यह है कि स्थानीय राजनीतिक दबाव ओर विधि का दबाव के बीच समिति उलझी ओर हटना ही बेहतर समझा ।

यह बोले जिम्मेदार
============
समिति ने इस्तीफा दिया है वजह व्यस्तता बताई है लेकिन हमारी जांच कानूनन जारी है – विपुल श्रीवास्तव – एसपी अलीराजपुर

Note – इस संबध मे इस्तीफे देने वाले बाल कल्याण समिति के सदस्यो से हमारा संपक॔ उनका पक्ष जानने के लिए नही हो सका जैसे ही स॔पक॔ होता है हम उनका पक्ष इस खबर मे एड करेंगे ।

नोट – अगर आप झाबुआ – अलीराजपुर जिले के मूल निवासी है ओर हमारी खबरें अपने वाट्सएप पर चाहते है तो आप हमारा मोबाइल नंबर 9425487490 को पहले अपने स्माट॔फोन मे सेव करे ओर फिर Live news लिखकर एक मेसेज भेज दे आपको हमारी न्यूज लिंक मिलने लगेगी