अजब गजब हालात , CM ने श्रृण सेंशन होने की बधाई दी तो बैंक ने उसी केस को खारिज किया

- Advertisement -

अलीराजपुर Live के लिए ” फिरोज खान ” बबलू” की  EXCLUSIVE रिपोर्ट । 

पीडित हितग्राही हेमेंद्र भटेवरा
पीडित हितग्राही हेमेंद्र भटेवरा

कई बार सरकारी नियत के बावजूद बैंके योजना के हितग्राहीयों को अपने अहंकार का ऐसा ठेंगा बताती है कि हितग्राही मानसिक & आर्थिक & शारीरिक रुप से टुट जाता है । अलीराजपुर जिले मे एक दिलचस्प घटनाक्रम सामने आया है जिसमे मध्यप्रदेश के सीएम ” शिवराजसिंह चोहान” तक की हैसियत पर बैंक आफ बडोदा ने सवाल खडे कर दिये । लेकिन अलीराजपुर कलेक्टर  & आवेदक युवक के रुख से अब बैंक आफ बडोदा जांच ओर कानूनी कारवाई के घेरे मे है । पढिए अलीराजपुर Live की यह विशेष पडताल ।

 CM की हैसियत पर सवाल ??

सीएम की चिट्ठी
सीएम की चिट्ठी

दरअसल आजादनगर के युवक ” हेमेंद्र भटेवरा” एक अच्छे विजन के साथ मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना के अंतग॔त ” होटल + लाजिंग” के लिए 90 लाख रुपये का श्रृण चाहते थे ओर जून 2015 मे आवेदन आजादनगर की बैक आफ बडोदा की लोकल शाखा मे आवेदन दिया जिसे मंजूर करते हुए उद्योग केंद्र को 12 लाख रुपये की सब्सिडी का पत्र भी बैंक आफ बडोदा ने लिखा । जिसके आधार पर प्रक्रिया शुरु की गयी । ओर इसी बिना पर खुद मुख्यमंत्री ” शिवराजसिंह चोहान ” का एक पत्र ” हेमेंद्र भटेवरा ” को लिखा गया जिसमे श्रृण सेशन होने की सूचना के साथ बधाई & शुभकामनाये दी गयी थी ओर इसके बाद हेमेंद्र को एक पत्र बैंक आफ बडोदा की ओर से आया कि आपका श्रृण प्रकरण निरस्त कर दिया गया है । इससे हेमेंद्र भटेवरा ओर दुखी हो गये कि आखिर उसे हंसाकर क्यो रुलाया जा रहा है । नाराज ओर दुखी हेमेंद्र भटेवरा ने कलेक्टर शेखर वर्मा को जनसुनवाई मे फरियाद की ।

कलेक्टर ने की बैकिंग लोकपाल को शिकायत

इस पूरे मामले के संज्ञान मे आने के बाद अलीराजपुर कलेक्टर शेखर वर्मा बैंक के रवैये से नाराज हो गये ओर एक कडा पत्र ” बैंक आफ बडोदा” के रवैये के खिलाफ ” बैंक लोकपाल” को लिखकर पूरे घटनाक्रम मे बैंक की लापरवाही की तथ्य के साथ शिकायत की ओर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चोहान को भी कारवाई ओर बैंक लोकपाल को लिखे पत्र से अवगत करवाया ।

अब बैकफुट पर बैंक अधिकारी

इस पूरे मामले मे कलेक्टर ओर सरकारी रुख से बैंक के अधिकारी बैकफुट पर है ओर मामले को सेटल करने के लिए हेमेंद्र भटेवरा पर साम दंड भेद सारे तरीके अपना रहे है । सुत्र बताते है कि मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को इस मामले मे खुलकर एक्शन लेने की छुट अलीराजपुर कलेक्टर को दे दी है हमारे भोपाली सुत्र बताते है कि आज भी सीएम ने आनलाइन बैठक मे सभी कलेक्टरों को अलीराजपुर के इस उदाहरण का उल्लेख कर अलीराजपुर कलेक्टर की ही तरह सख्त रुख अपनाने की सलाह दी है । गौरतलब से कि अलीराजपुर के दोनो विधायकों नागरसिंह चोहान & माधोसिंह डावर ने भी सीएम शिवराजसिंह के समक्ष शाशकीय योजनाओ मे इस तरह से बैंकों की भूमिका को लेकर अवगत करवाया गया था ।