महिला बाल विकास मंत्री निर्मला भूरिया को आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की समस्या से अवगत कराया

आलीराजपुर। 17/06/2024 को माननीय महिला बाल विकास मंत्री निर्मला भूरिया से मध्यप्रदेश आँगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका संघ सम्वद्ध भारतीय मजदूर संघ  के पदाधिकारियों ने आँगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की समस्याओं के निराकरण हेतु मुलाकात की।

महिला बाल विकास विभाग मैं आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं से संपर्क ऐप पर जो दवाव डालकर उपस्थिति का कार्य कराया जा रहा है उसको वंद कराने एवं सिर्फ पोषण ट्रेकर ऐप पर ही कार्य कराने की माँग की गई।जिसपर मंत्री दीदी ने कहा कि हम इसपर दो चार दिन मैं ही कार्यवाही करते है और हल करते है।

धनसिंह कनेश जिला मंत्री भारतीय मजदूर संघ अलीराजपुर ने बताया मिनी कार्यकर्ताओं को जल्द कैविनेट वैठक बुलाकर फुल कराने की माँग की गई । मिनी को अगली केवीनेट वैठक मैं ही फुल करने की बात मंत्री जी  द्बारा की गई है। संपर्क ऐप के कारण मानदेय मैं कटोती न करने की बात भी की गयी। समूहों से पोषण आहार न वनवाने और केन्द्र पर ही बच्चों को स्वादिष्ट गुणवत्ता के साथ पूरक आहार सेवा देने की बात की गई जिसपर उन्होंने सहमति प्रदान की। आँगनवाड़ी भवनों मैं सुविधाओं की भी बात उन्होंने कही। सभी प्रकार की राशि का समय पर भुगतान की बात भी कही जिसपर उन्होंने विशेष ध्यान रखने का आश्वासन दिया। और भी अनेक मुलभूत सुबिधाओं के बिषय पर बात की जिसपर मंत्री दीदी का सकारात्मक जबाव मिला। संगठन की सभी बातो को संज्ञान मैं लेकर उचित कार्यवाही करने की बात की गई।

इस अवसर पर संघ के संगीता श्रीवास्तव प्रदेश महामंत्री , गंगा गोयल प्रदेश उपाध्यक्ष निर्मला गोस्वामी प्रदेश कोषाध्यक्ष म.प्र. आँगनवाड़ी कार्यकर्त सहायिका संघ सम्वद्ध भारतीय मजदूर संघ ने जाकर भेंट की।