झाबुआ चौराहे की यातायात व्यवस्था बदहाल, जाम से लोग परेशान

0

लवेश स्वर्णकार@रायपुरिया 

गांव की ट्राफिक व्यवस्था बिगड़ती ही जा रही है। इसमे कोई सुधार करने की कवायद नहीं हो रही है। झाबुआ चौराहे की स्थिति यह है कि रविवार हाट बाजार वाला दिन हो या आम दिन यहां थोड़ी थोड़ी देर में भर में जाम लग जाता है। वाहनों की लंबी लंबी लाइन लग जाती है। आश्यर्य की बात यह है कि इन अव्यस्थाओं को कोई देखने सुनने वाला नहीं है।

शादी ब्याह का दौर चल रहा है, इससे ट्राफिक भी बढ़ गया है। जहां मर्जी होती है वहां पर लोग अपनी गाड़ी खड़ी कर देते हैं। वाहन खड़े कर वाहन मालिक चले जाते हैं और दूसरे लोग परेशान होते रहते हैं। पहले तो झाबुआ चौराहे पर पुलिस की तैनाती रहती थी लेकिन अब नहीं रहती है। यह भी एक वजह हो सकती हैं कि व्यवस्था को देखने वाले चौराहे से नदारत रहते है। रायपुरिया-जामली मार्ग की हालत तो काफी दयनीय स्थिति में है। मार्ग पर आमने-सामने से वाहन अगर आ जाए तो ट्राफिक का लंबा जाम लग जाता है। एक बार जाम लगा तो जाम में फंसा व्यक्ति 15 से 20 मिनट बाद जाम से मशक्कत कर निकल पाता है। यहां  दोनों तरफ दुकानें होने से मोटरसाइकिल सवार अपनी गाड़ी खड़ी कर सामान की खरीदारी करते हैं। लेकिन दुकानदार भी उन वाहन मालिकों को समझाईश नहीं देते कि अपने वाहन साइड में खड़े करें। वहीं तेज गति से वाहन चालकों पर भी उचित कार्यवाही नहीं हो रही है ।

इनका कहना है

व्यवस्था को दुरस्त करने के लिए ग्राम पंचायत को पत्र जारी किया जा रहा है। आगामी हाट के पहले व्यवस्था में सुधार करवाया जाएगा। 

एनएस राठौड़, थाना प्रभारी

Leave A Reply

Your email address will not be published.