गरबाडा दुल्हन अपहरण मामला..प्रेम प्रसंग के चलते की गई नोटंकी

- Advertisement -

अलीराजपुर लाइव से गरबाडा ( दाहोद ) से सीधे फिरोज खान (बबलू ) की रिपोट॔– ॥ 

गुजरात के दाहोद जिले के गरबाडा से शनिवार तडके चार बजे के आसपास खान नदी के समीप कथित रुप से एक बारात से लुट ओर दुल्हन सुमित्रा के अपहरण का मामला सामने आया था जिसके बाद पूरे इलाके मे हडकंप मच गया । नेशनल मीडिया मे मामला उछल जाने के बाद गुजरात पुलिस के आला अधिकारी हरकत मे आये ओर हाइटेक तरीके से जांच शुरु की गई । चोतरफा दबाव का परिणाम यह आया की अपहृत की गई दुल्हन सुमित्रा अंततः अलीराजपुर जिले के आजादनगर कस्बे से बरामद हो गई । अभ दाहोद पुलिस अधीक्षक सुमित्रा से पूछताछ कर रहे है ।

मामला प्रेम प्रसंग का हो सकता है

भले ही यह प्रचारित किया गया कि बारात को लुटकर लुटेरे दुल्हन सुमित्रा को उठाकर ले गये लेकिन यह कहानी हजम नही हो रही थी क्योकि इलाके मे लुट के दोरान बदमाशो की पहचान का दावा करने वालो को मोके पर ही मार दिया जाता है या जानलेवा हमला होता है लेकिन सुमित्रा को उठाकर ले जाना संदेह पैदा करता है

सीसीटीवी फुटेज मे सुमित्रा सहज दिखी

कल यानी 17  मई को यही दुल्हन सुमित्रा करीब 12 बजे झाबुआ जिले के कल्याणपुरा मे एक पेटोल पंप पर एक बाइक पर दो युवको के साथ आराम से पीछे बैठकर जाते नजर आई । उनके साथ एक अन्य बाइक पर दो युवक भी थे..बडा सवाल यही है कि जिसका अपहरण हुआ हो वह बाइक पर सहजता से कैसै घुम सकती है ?

 

तोलिया मचार के यहाँ रुके -कपडे कल्याणपुरा मे खरीदे

दो बाइक पर चार युवक ओर एक सुमित्रा यह सब ना सिर्फ कल्याणपुरा पहुँचे बल्कि कल्याणपुरा मे सुमित्रा के कपडे भी बाजार से खरीदे ओर उसके बाद पुलिस को भ्रमित करने के लिऐ दुल्हन की वेशभूषा वाले कपडे कुंऐ के पास फेंक दिये ओर फिर भगोर मे तोलिया मचार ओर उसके पुत्र के यहाँ कुछ वक्त गुजारा ओर रवाना हुऐ..यह सारा घटनाक्रम अपहरण की बात नकार रहा है ।

 

लोकेशन ओर डिटेल भी अपहरण के खिलाफ

अपहरण की एफआईआर दर्ज होते ही पुलिस ने सुमित्रा ओर  कथित प्रेमी के मोबाइल की काल डिटेल हासिल कर ली ओर सेल सर्विलांस पर ले लिया जिससे उनकी लोकेशन गुजरात पुलिस को आसानी से मिल रही थी ओर उसी के सहारे पुलिस कल्याणपुरा-भगोर-पिटोल इलाके को फोकस कर रही थी ।

पकडी गई तो कहानिया बनाना शुरु

आजादनगर मे पकडे जाने के बाद सुमित्रा ने कहानियाँ बनानी शुरु कर दी उसने कहाँ कि उसे कुछ नशीला पदाथ॔ खिलाया गया था ओर उसे नही मालूम वह कहाँ कहाँ रही । लेकिन सीसीटीवी फुटेज ओर कल्याणपुरा की शापिंग सुमित्रा की पोल खोल रहे है ।

गरबाडा मे यह भी चर्चाऐ

गरबाडा के हमारे सुत्रोषके अनुसार इलाके के सभी लोग जानते थे कि सुमित्रा का किसी से प्रेम प्रसंग चल रहा है लेकिन बडा सवाल यह है कि अगर सुमित्रा को अपने प्रेमी के साथ ही जाना था तो शादी की नोटंकी ओर अपहरण का नाटक क्यो रचा ?

अब आगे यह हो सकता है ।

अब अगली कार्रवाई पुलिस सबूतो के आधार पर करेगी ।दाहोद एसपी अभी पुछताछ कर रहे है सुमित्रा फिलहाल अपने अपहरण की कहानी पर अडी हुई है ।लेकिन पुलिस उलटा उसके खिलाफ भी केस दर्ज कर सकती है या संभव है कि अपहरण के मामले को ही चलने दे ओर कोट॔ मे सुमित्रा को सरकारी गवाह बनाकर पेश करे ।