लॉकडाउन चौथा दिन : पुलिस की सख्ती के बाद ही लोग घरों में दुबके

- Advertisement -

अर्पित चोपड़ा, खवासा

लॉकडाउन के चौथे दिन बन्द का बड़ा असर दिखाई दिया। चौथे दिन पुलिस की सख्ती के बाद लोग घरों में दुबके दिखाई दिए। अनावश्यक वाहन लेकर घूम रहे वाहन चालकों पर पुलिस ने सख्त कार्यवाही की। बेवजह वाहन लेकर घूम रहे लोगों पर पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए वाहन जप्ती की कार्यवाही की। पुलिस प्रशासन की सख्ती को ग्रामवासियों का भी समर्थन मिला।

पंचायत ने किया गांव को सेनेटाइज

कोरोना से निपटने के लिए स्थानीय पंचायत प्रशासन ने भी अपने स्तर से कार्य करना शुरू कर दिया है। लॉकडाउन के चौथे दिन ग्राम पंचायत खवासा के सरपंच रमेश बारिया द्वारा पूरे ग्राम में ट्रैक्टर कम्प्रेशर मशीन द्वारा पूरे कस्बे में केमिकल सेनेटराइज करवाया गया। सेनेटाइज के दौरान सरपंच बारिया अपनी टीम के साथ पूरे समय मौजूद रहे। केमिकल सेनेटराइज के लिए ग्रामवासियों ने पंचायत सरपंच बारिया को धन्यवाद ज्ञापित किया। इस दौरान सरपंच बारिया, उप सरपंच कांतिलाल भटेवरा, वार्ड पंच प्रदीप सिसौदिया, जीतू सेन, शैतान लौहार, जितेंद्र वागरेचा, अनिरुद्ध जाट एवं पंचायतकर्मी मौजूद थे। छिड़काव के दौरान ग्राम के कई युवाओं ने पंचायत को अपनी सेवाएं दी। सरपंच रमेश बारिया एवं जीतू सेन ने बताया कि इस केमिकल सेनेटराइज की अवधि सात दिन रहती है, यदि आवश्यकता हुई तो सात दिन बाद पुनः इसका छिड़काव करवाया जाएगा।

कोरोना के चलते शादी निरस्त

कोरोना वायरस के खतरे एवं प्रशासन के आदेश का पालन करते हुए खवासा के कुरैशी परिवार ने बुधवार को आयोजित अपने पुत्र का विवाह आयोजन निरस्त करते हुए आगे बढ़ा दिया। खवासा निवासी सलीम कुरेशी के पुत्र शाहरुख कुरेशी की शादी 25 मार्च को होना थी जिसकी सारी तैयारी पूर्ण हो चुकी थी लेकिन कोरोना वायरस को देखते हुए कैंसिल कर आगे बढ़ा दी गई। कुरैशी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में देशवासियों से घरों में रहने की अपील की थी। कोरोना से लड़ने के लिए राष्ट्र प्रमुख की अपील पर गौर किया जाना आवश्यक है इसी के चलते शादी निरस्त कर शादी में निरस्त की सूचना रिश्तेदार, परिवार व आगंतुकों को दी गई।

)