अणु पब्लिक स्कूल में धूमधाम से मनाया ग्रेजुएशन डे समारोह

- Advertisement -

थांदला। अणु पब्लिक स्कूल के प्री-प्राइमरी बच्चों के लिए ग्रेजुएशन सेरेमनी’ का आयोजन किया गया, कार्यक्रम की शुरुआत माँ सरस्वती को माल्यापर्ण एवं दीप प्रज्वलित कर स्वागत गीत के साथ की गई। यूकेजी में पढ़ने वाले नन्हें बच्चों को ग्रेजुएशन ड्रेस पहनाई गई जिसमें ग्रेजुएशन गाउन और कैप पहने, यूकेजी के छोटे बच्चों को उनके शिक्षकों से प्रशंसा प्रमाणपत्र भी मिला और उन्हें उनके पेरेंट्स के सामने कक्षा 1 में प्रमोट किया गया। 

किंडरगार्टन विभाग की संयोजिका संध्या नायर ने सभी उपस्थित अभिभावकों को विद्यालय की कार्यप्रणाली, शिक्षण विधियों की गुणवत्ता एवं सटीकता, अत्याधुनिक शिक्षण वातावरण की जानकारी दी, छात्रों की प्रदर्शन की सराहना की और भविष्य में भी इसी प्रकार के मनोरम कार्यक्रमों में शामिल होने की इच्छा जाहिर की। कार्यक्रम में पधारे अभिभावकों मे धर्मेन्द्र पांचाल, अलकेश हाड़ा एवं भूपेन्द्र कुमार वास्केल द्वारा भी विद्यालय, समस्त गतिविधियों एवं बच्चों में विकास को लेकर अपने विचार व्यक्त किए गए एवं कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की शिक्षिका गर्विता उपाध्याय द्वारा किया गया। 

बच्चों में बढ़ेगा आत्मविश्वास

प्राचार्य प्रमोद नायर ने कहा कि ग्रेजुएशन सेरेमनी का आयोजन बच्चों को अपने आप में स्पेशल महसूस कराने के लिए एक प्रयास था, बच्चों को प्री-स्कूल सर्टिफिकेट देने के लिए एक-एक कर मंच पर बुलाया गया, बच्चों के लिए कई कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। 

पेरेंट्स को दिए गए रिपोर्ट कार्ड

ग्रेजुएशन सेरेमनी के दौरान बच्चों के पेरेंट्स को उनके रिपोर्ट कार्ड दिए गए, जिसमें कई सवाल भी पूछे गए थे कि क्या बच्चा कक्षा में खुश है?, वह स्कूल आना पसंद करता है या नहीं?, कक्षा की गतिविधियों में भाग लेता है या नहीं, देखभाल कर रहा है, दूसरों के साथ कैसा व्यवहार है. ग्रेजुएशन सेरेमनी के दौरान बच्चों को मेडल और बैज देकर भी सम्मानित किया गया साथ ही समस्त शिक्षकों के साथ ग्रुप फोटो भी खिंचवाई गई।