लायंस क्लब का 38वां शपथ विधि कार्यक्रम संपन्न

- Advertisement -

झाबुआ लाइव के लिए थांदला से रितेश गुप्ता की रिपोर्ट-
 लायंस क्लब थांदला का 38वां शपथ विधि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डिस्ट्रिक कैबिनेट पर्सन लायन योगेंद्र रुनवाल, झोन चेयर पर्सन लायन मनोज जानी के सानिध्य में तथा चार्टर प्रेसिडेंट लायन पूनमचंद गादिया की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। अतिथियों के स्वागत के पश्चात ध्वज वंदना लायन उमेश पिचा ने की। लायन अध्यक्ष चिराग पिचा ने स्वागत उद्बोधन दिया अपने वक्तव्य में पूरे वर्ष किये कार्य में मिले सहयोग के लिए सभी को धन्यवाद भी दिया। संस्थापक अध्यक्ष पूनमचंद गादिया ने अपने वक्तव्य में बताया कि संस्था ने कई स्थायी गतिविधियां संचालित की है जिसके माध्यम से लायन मेम्बर हमेशा से मानव सेवा करते आ रहे है। लायन प्रकाश घोड़ावत ने बताया कि लायन अध्यक्ष बनना बड़े गर्व की बात है आपके नेतृत्व क्षमता से नगर और देश की सेवा के नए कीर्तिमान स्थापित किये जा सकते है। झोन चेयर पर्सन पेटलावद के लायन मनोज जानी ने अपने उद्बोधन में कहा कि थांदला क्लब अनुभव और साहस का पर्याय है, यहां के सदस्य बरसों से सेवा गतिविधियां संचालित करते आ रहे है ऐसे में इस क्लब से जुडऩा ही गौरव का विषय है।
पदाधिकारियों को शपथ दिलाई
37 वर्ष अनुभव सहित सेवा के बहुत ही सुखद अनुभूति देने वाले होते है। इस क्लब में अभी भी फाउंडर मेम्बर उपस्थित है। संचालक मंडल प्रथम में लायन पूनमचंद गादिया, प्रकाश घोड़ावत, वीआर अरोड़ा, सांवलिया सोलंकी, उमेश पीचा को तथा संचालक मंडल द्वितीय में लायन बसंतीलाल पाटीदार, प्रकाश पाटीदार, चिराग घोड़ावत, मनीष सेठिया को लिया गया। टेमर के रूप में सौरभ सोनी, आशीष सिसोदिया को टेल ट्विस्टर मेम्बरशिप चेयर पर्सन महेंद्र उपाध्याय, लीडरशीप चेयर पर्सन ओम प्रकाश बजाज, क्लब पीआरओ वीआर अरोड़ा, प्रशांत उपाध्याय को सह कोषाध्यक्ष, सावन गर्ग को कोषाध्यक्ष, राजेश व्यास को सह सचिव, दिनकर वाजपेयी को सचिव, उपाध्यक्ष धर्मेश छाजेड़ को, आसन्न पूर्व अध्यक्ष चिराग पीचा को व अंत में लायन ऋषि भट्ट को अध्यक्ष पद की शपथ दिलाई। रुनवाल ने नवागत पदाधिकारियों को उनकी जिम्मेदारियों से अवगत कराते हुए पूरी टीम को बधाई दी।
नवागत अध्यक्ष ने बताया  प्लान
लायन ऋषि भट्ट ने अपने प्रथम अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा कि लायंस क्लब के 101 वर्ष पूर्व के विचार ही मेरी आज की प्रेरणा है। उन्होंने कहा कि हम केवल कमानेए खाने-पीने या मौज-शौक के लिए ही पैदा नही हुए है देश समाज के लिए भी हमारा कर्तव्य है और मानव सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है। आज देश-विदेशों में क्लब के सदस्य मानव सेवा कर रहे है। सपने में भी नही सोचा था कि मुझे नगर के सबसे बड़े मंच का संचालन कर उसके माध्यम से सेवा मौका मिलेगा। आशा है कि मुझे क्लब के हर सदस्य का सहयोग मिलेगा। अपना विजन बताते हुए भट्ट ने कहा कि हर सदस्य कम से कम एक सेवा गतिविधि को संचालक मंडल को संज्ञान में लाकर संपन्न करवाएं जिससे आज 31 लायन सदस्य है तो हम वर्ष में 31 सेवा गतिविधियां अवश्य दे पाएंगे। संवाद भी जरूरी है इसलिए लायन मेम्बर अपने घर पर ही एक बैठक अवश्य आयोजित करे जिससे घर के अन्य सदस्य भी सेवा गतिविधि से जुड़ेंगे। लायंस क्लब की सेवा गतिविधियों का प्रचार-प्रसार भी होना चाहिए जिससे नये व्यक्ति भी सेवा कार्य में आगे आएंगे और लायंस क्लब से भी जुड़ेंगे। इस अवसर पर नये लायन मेम्बर के रूप में वर्तमान नगर परिषद प्रभारी सीएमओ शीतल जैन ने लायन प्रबोध मोदी से लायनवाद की शपथ ली। शपथ विधि कार्यक्रम का संचालन लायन चिराग घोड़ावत ने किया।