नाम राष्ट्रपिता के नाम पर लेकिन जाम ऐसा की आप भी उफ्फ करने लगेंगे

- Advertisement -

रितेश गुप्ता, थांदला

जी हां…थांदला नगर और नगर का महात्मा गांधी मार्ग जिसका जाम से ऐसा नाता है कि वो छुटने का नाम ही नहीं ले रहा। चाहे वाहन चालक फंसे रहे, चाहे राहगीर होते रहे परेशान। पर जिम्मेदारो को इनसे क्या लेना देना , जनता है उनके हिस्से में तो जाम पर जाम है…

थांदला नगर में आप अगर किसी से कहे की वे जाम के कारण कही पहुंचने में लेट हो गए या ये कहे कि आप जाम में फसे है तो भरोसा करने में थोड़ी दिक्कत जरूर होगी परंतु इस खबर को पड़ने के बाद आपको इस जाम फसे पीड़ितों की बात पर भरोसा हो जाएगा ।  नगर के एम जी रोड़ पर आज सुबह 11 बजे से खबर लिखे जाने के समय 1.15 तक जबरजस्त जाम की स्थिति बनी रही। वाहन चालक, राहगीर, दुकानदार और रहवासियों के लिए उक्त जाम परेशानी का सबब बना रहा , हम जब रिपोर्टिंग के लिए पहुंचे तो हमे भी इस जाम में फसे रहना पड़ा । कुछ देर बाद आम जनों की शिकायत या फोन कॉल के बाद 1 पुलिस जवान जाम को हटाने के प्रयास में लगा। परंतु बेतबरी से खड़े वाहन, 6 व्हीलर जिन्हे सुबह 9 बजे के बाद  नगर प्रवेश की अनुमति नहीं है , और स्थाई व अस्थाई अतिक्रमण ने एम जी रोड़ सहित पुरे नगर में   ट्रैफिक व्यवस्थाओं की हालत खराब कर रखी है।

चूंकि पुरानी नगर परिषद चौराहे पर पुलिया निर्माण का कार्य जारी है ऐसे में एम जी रोड़ पर पर वाहनों का दबाव बड़ रहा है ऐसे में अस्त व्यस्त खडे वाहन एवम अतिक्रमण अनियंत्रित वाहनो का दबाव नगर की ट्रैफिक व्यवस्था को और अधिक खराब कर रहा है जिसकी नतीजतन जाम लगना आम हो गया है।