देखिए कौन सी स्कूल में ग्राउंड पर खेलों व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का दिखा जबरदस्त समावेश

- Advertisement -

थांदला। क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों में वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है, इसी बीच थांदला नगर की वृहद क्षेत्र में बड़े शहरों की तरह बनी फ्लावर लेट इंग्लिश अकादमी स्कूल थांदला मे स्पोर्ट्स -डे खेल दिवस धूमधाम से मनाया गया।

उक्त आयोजन को स्पोर्ट्स डे के रूप में जरूर मनाया गया परंतु ग्राउंड पर ही बच्चों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां एवं खेलों का प्रदर्शन किया गया। यही नहीं बच्चों के साथ पलकों में भी वार्षिकोत्सव का आनंद लेते हुए प्रतियोगिताओं में प्रति भाग लिया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता झाबुआ डायसिस के प्रशासक फादर पीटर खराड़ी ने की तथा मुख्य अतिथि के रूप में थांदला मेघनगर के विधायक वीरसिंह भूरिया, थांदला विकासखंड के खेल अधिकारी जगत शर्मा तथा वरिष्ठ खेल शिक्षक कालूसिंह भूरिया एवं ग्राम मछलाईमाता के सरपंच जयसिंह वसुनिया उपस्थित हुए । इस अवसर पर स्कूल के समस्त विद्यार्थियों के द्वारा खेल से संबंधित विभिन्न प्रकार की रंगारंग प्रस्तुतियां प्रस्तुत की गई ।

अलग-अलग प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों के द्वारा दीप प्रज्वलन कर किया गया। इस अवसर पर स्कूल के प्रबंधक फादर सोनू वसुनिया के द्वारा सभी अतिथिगणों समस्त पालकगणों तथा बाहर से पधारे हुए समस्त अतिथियों का स्वागत किया गया । इस अवसर पर थांदला विधायक वीर सिंह भूरिया द्वारा बच्चों को संबोधित करते हुए एक विद्यार्थी के जीवन में पढ़ाई के साथ खेल के महत्व को समझाया गया तथा विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की। वहीं झाबुआ डायसिस के प्रशासक फादर पीटर खराड़ी ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए विद्यार्थी जीवन में शिक्षा के महत्व को समझाया एवं विद्यार्थियों को नियमित स्कूल आने के लिए प्रेरित किया। विकासखंड थांदला के खेल अधिकारी जगत शर्मा ने बच्चों को संबोधित करते हुए विद्यार्थियों के जीवन में खेलों के शारीरिक और मानसिक विकास के महत्व के बारे में समझाया गया तथा राज्य स्तरीय पर खेलने वाले समस्त खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया । इस अवसर पर शाला की प्राचार्य सिस्टर पोलिंन के द्वारा शाला की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी गई जिसमें शाला की विभिन्न गतिविधियों का वर्णन किया गया । स्पोर्ट्स डे के उपलक्ष में समस्त पालक गणों के लिए विभिन्न प्रकार के खेलों का आयोजन भी किया गया जिसमें प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान पर आने वाले पालकगणों को विद्यालय द्वारा सम्मानित भी किया गया। वार्षिक खेलकूद महोत्सव में स्कूल के चारों ग्रहों के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था । जिसमें ग्रीन ग्रह के विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं स्कूल स्टूडेंट ऑफ द ईयर के रूप में काजल प्रजापत को घोषित किया गया । तथा पुरस्कृत किया गया ।स्कूल की छात्रा प्रियंका बारिया ने सभी अतिथियों एवं पालकगणों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर एस.ओ.ई. डायरेक्टर फादर एडविन शाला के खेल शिक्षक निलेश पारगी सर मुकेश भूरिया शाला के मीडिया के प्रभारी अमित मावी एवं शाला के समस्त शिक्षक गण उपस्थित रहे ।