जनता कर्फ्यू का नागरिकों व व्यापारियों का मिला पूर्ण समर्थन, रहा मुक्म्मल बंद

- Advertisement -

रितेश गुप्ता, थांदला

पूर्णा वायरस की गंभीरता को देखते हुए जनता कर्फ्यू के आह्वान को समर्थन देते हुए नगर के समस्त व्यापारियों व आम जनों ने जनता कर्फ्यू का पालन किया । नगर के अतिव्यस्ततम मार्ग जहाँ घण्टों जाम जैसी स्थिति में लोगों का निकलना तक दुर्भर हो जाता था वह आजाद चौक, पिपली चौराहा, एम जी रोड़, अस्पताल चौराहा आज पूरी तरह से बंद व वीरान नजर आ रहे है। यही स्थिति मुख्य बस स्टैंड, बेड़ावा बस स्टैंड की भी रही आज पूरी तरह से बस सेवाएं बन्द होने के कारण यहाँ एक भी यात्री नजर नही आया। ऐसा ही कुछ हाल बायपास रोड़ का भी देखने को मिला इस मार्ग पर एक भी निजी वाहन, ट्रक, डम्पर आदि की आवाजाही नही दिखाई दी। यही हाल ऋतुराज कॉलोनी, संजय कॉलोनी, इंद्रपुरी आदि सभी कॉलोनियों की भी रही। नगर के सभी देवालय भी बंद रहे। वैसे तो रविवार को प्रशासनिक विभागों की छुट्टी रहती है लेकिन फिर भी कुछ लोग दिखाई दे ही जाते है लेकिन आज तो उन्हें कर्फ्यू मुक्त रखा गया था बावजूद इसके न्यायालय, जनपद, तहसील, स्कूल, नगर परिषद यहाँ तक कि सिविल अस्पताल में भी खामोशी दिखाई दी। नगर में रहनेवाले रहवासियों ने अपने आप को लॉक डाउन कर अपनी संकल्प शक्ति का परिचय दिया। अनेक घरों में आज पारिवारिक माहौल भी देखने को मिला। परिवार की चार चार पीढियां एक साथ दिखाई दी। मेडिकल आदि सुविधाएँ आशिंक खुली रही जबकि नगर के पत्रकारों ने हर गली मोहल्लों में घूमकर स्थिति का जायजा भी लिया गया व उनके द्वारा यथा योग्य व समझाइश नगरीयजन व प्रशासन को भी दी गई। शाम पाँच बजे भी चारों तरफ सन्नाटा पसरा रहा वहीं सभी ने आभार स्वरूप ताली, थाली घण्टी आदि नाद कर कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्ति की ईश्वर से प्रार्थना की।

नगर परिषद ने पूरे नगर में करवाया दवाई का छिड़काव

नगर परिषद ने भी कोरोना वायरस को लेकर गम्भीरता दिखाते हुए मंगलवार को लगने वाला साप्ताहिक हाट निरस्त कर दिया है, वही नगर परिषद अध्यक्ष बन्टी डामोर, उपाध्यक्ष मनीष बघेल, नेता प्रतिपक्ष लक्ष्मण राठौड़, वार्ड पार्षद समर्थ उपाध्याय (गोलू), रोहीत वैरागी (भैय्यू), कादर शेख, आनंद राठौड़, राजेश जैन, विकास रावत आदि के साथ नगर परिषद के कर्मचारी स्वास्थ्य निरीक्षक गौरांकसिंह, दरोगा टिटिया भाई, यशदीप अरोड़ा, शब्बीर बोहरा, फायर पायलेट मेहबूब खान सहित अनेक सफाई कर्मचारियों ने मिलकर नगर के शासकीय अस्पताल, मेडिकल क्लीनिक, नगर के अधिकांश गली मोहल्लों की सफाई करते हुए दवाई का छिड़काव किया व धुँआ छोड़ा गया। नगरपरिषद सीएमओ आशोक चौहान ने बताया कि नगर में कोरोना वायरस आदि संक्रमण से बचाव के लिये अलग तरह का स्ट्रांग फिनाइल मंगवाया गया है जिसका छिड़काव लगातार नगर में किया जाएगा।

बंद को मध्य नजर रखते हुए युवाओं ने हॉस्पिटल में गंभीर बीमार व भर्ती मरीजों को खाना फल व दूध का वितरण किया गया। गोलू उपाध्याय, प्रशांत उपाध्याय, भोला चौहान, विजय मिस्त्री ,अजय सेठिया, अर्पित जैन सहित कुछ युवाओं ने बंद के कारण सभी आवश्यक स्थानों के बंद होने से मरीजों के लिए आवश्यक सामग्री का भी प्रबंध युवाओं की टीम द्वारा किया गया