जैन मंदिर की बहुप्रतीक्षित प्राण प्रतिष्ठा 26 नवंबर को आचार्य श्रीमद विजय नित्यसेन सूरीश्वरजी के सान्निध्य में सम्पन्न होगी

- Advertisement -

अर्पित चोपड़ा, खवासा

खवासा जैन मंदिर की बहुप्रतीक्षित प्राण प्रतिष्ठा 26 नवंबर 2022 शनिवार को आचार्य श्रीमद विजय नित्यसेन सूरीश्वरजी के सान्निध्य में सम्पन्न होगी। लंबे अंतराल से प्राण प्रतिष्ठा की राह देख रहा खवासा का त्रिस्तुतिक जैन श्री संघ बुधवार को चातुर्मास हेतु झाबुआ विराजित गच्छाधिपति के पास पहुँचा था जहाँ पुण्य सम्राट, राष्ट्रसंत श्रीमद विजय जयंतसेन सूरीश्वरजी महाराज के पट्टधर, गच्छाधिपति आचार्य श्रीमद विजय नित्यसेन सूरीश्वरजी ने असीम अनुकंपा करते हुए झाबुआ में खवासा मंदिर की प्रतिष्ठा का मुहूर्त प्रदान किया। प्रतिष्ठा मुहूर्त पाते ही संघ के सदस्य भावविभोर हो गए। आचार्यश्री ने खवासा के नवनिर्मित मंदिर में भगवान मुनिसुव्रत स्वामी की प्रतिमा की प्रतिष्ठा के लिए मगदर सुदी 3, शनिवार का मुहूर्त प्रदान किया।

मुहूर्त झेलते ही खुशी से झूमें लोग

आचार्य श्री से मुहूर्त संघ की ओर से धीरजमल कोठारी, इंदरमल वागरेचा और राजेंद्र वागरेचा ने झेला। मुहूर्त मिलते ही समाजजनों ने खुशी से झूमते हुए जयकारे लगाए और एक दूसरे को गुलाल लगाकर बधाइयां दी।

27 साल का इंतजार अब होगा पूरा

उल्लेखनीय है कि खवासा त्रिस्तुतिक जैन श्री संघ पिछले 27 वर्षों से प्रतिष्ठा का इंतजार कर रहा था। मुहूर्त मिलने के बाद संघ के सदस्यों ने खवासा पहुंचकर बैंड बाजो के साथ गुलाल उड़ाते हुए जुलूस निकाला। जुलूस के दौरान प्रतिष्ठा मुहूर्त लिखे पत्र को सदस्य बारी बारी से सिर पर उठाकर चल रहे थे। खवासा पुण्य सम्राट, राष्ट्रसंत, श्रीमद विजय जयंतसेन सूरीश्वरजी महाराज का विशेष कृपा प्राप्त संघ रहा है और उन्हीं की प्रेरणा से यहां नए मंदिर का निर्माण हुआ है।