जनजाति सुरक्षा मंच ने डीलिस्टिंग रैली का आयोजन किया, जो भोलेनाथ का नहीं वो हमारी जात का नहीं जैसे नारे लगाए

- Advertisement -

योगेंद्र राठौर, सोंडवा

आज सोंडवा में जनजाति सुरक्षा मंच द्वारा डीलिस्टिंग रैली का आयोजन किया। इस रैली के माध्यम से जिन लोगों ने धर्म परिवर्तन किया है या करने वाले हैं दोनों को ही आरक्षण के लाभ से वंचित करने की मांग की जा रही है। इसका उद्देश्य धर्म परिवर्तन पर रोक लगाना है । 

इस रैली में बड़ी संख्या में ग्रामीण लोग शामिल हुए हैं। यह रैली सोंडवा के विभिन्न गलियों से होते हुए लक्ष्मीनारायण मंदिर पर समाप्त हुई । यहां पर समाप्ति के पहले एक ग्रुप नृत्य सभी उपस्थित लोगों द्वारा किया गया। यह देखना लाजमी होगा कि क्या जनजाति सुरक्षा मंच अपनी इस मांग को सरकार से मंगवाने में कामयाब हो पाता है। इसके बाद 12 फरवरी को भोपाल में भी इसी तरह के एक रैली का आयोजन होना है।

यह थे मुख्य वक्ता

कालू सिंह मुजाल्दा जनजाति सुरक्षा मंच के क्षेत्र संयोजक कैलाश निनामा जनजाति सुरक्षा मंच के प्रांत संयोजक नरेंद्र मोरी जनजाति सुरक्षा मंच के जिला संयोजक खुमान सिंह चौहान जनजाति सुरक्षा मंच विकासखंड संयोजक जयपाल सिंह खरत जनजाति सुरक्षा मंच सदस्य शामिल हुए।

पुलिस व्यवस्था रही चाक-चौबंद

इस कार्यक्रम के पहले से ही पुलिस ने अपना मोर्चा संभाल लिया। पूरे समय पुलिस कार्यक्रम शुरू होने से पहले और कार्यक्रम समाप्त होने के बाद तक पुलिस ने यातायात भी संभाला और रैली के लिए भी व्यवस्थित प्रबंध किये।