बस स्टैंड-ऑडिटोरियम निर्माण खटाई में, आखिर दिन लगाई आपत्तियां, सौंपा ज्ञापन

- Advertisement -

हरीश राठौड़, पेटलावद
नगर परिषद का गठन हुए लगभग 11 माह का समय हो गया है और जिस दिन से नवीन परिषद अस्तित्व में आई, उसी दिन से विवादों से घिरी हुई है। सोमवार को नगर परिषद फिर उस समय चर्चा मे आ गई, जब नगर के कई लोगों द्वारा सर्वसुविधा युक्त बस स्टैंड एवं आडिटोरियम निमार्ण के लिए अनुविभागीय अधिकारी पेटलावद के द्वारा जारी विज्ञप्ति के अंतिम दिन आपत्ति लगाने वालो ने आपत्तिया प्रस्तुत की।
यह है मामला
मुख्यमंत्री शिवराजसिह चौहान द्वारा पेटलावद क्षेत्र के भ्रमण के दौरान सार्वजनिक मंच से पेटलावद को सर्वसुविधा युक्त बस स्टैंड व ऑडिटोरियम देने की घोषण की गयी थी और मुख्यमंत्री की इसी घोषणा को मूर्तरूप देने के लिए क्षेत्र के बरवेट रोड स्थित शासकीय सर्व नंबर 1414 पर बस स्टैंड बनवाने हेतु नगर परिषद के प्रस्ताव हेतु भूमि अधिग्रहण की उद्घोषणा अनुविभागीय अधिकारी के न्यायालय से जारी हुई थी। वही ऑडिटोरियम निमार्ण हेतु तलावपाडा क्षेत्र स्थित शासकीय सर्वे 2015 के अधिग्रहण हेतु उद्घोषणा जारी की गई थी, जिसमें आज अंतिम दिन बस स्टैंड हेतु 12 एवं ऑडिटोरियम हेतु 9 आपत्तिया नियत समय अवधि में प्रस्तुत की गई, जिस पर से फिर अब गेंद प्रशासन के पाले मे चली गई।

नगर परिषद पर बेघर करने का आरोप
आडिटोरियम के लिए आपत्ति देने वाले आपत्तिकर्ताओं का कहना है कि वे अनुसूचित जनजाति के गरीब व्यक्ति होकर लगभग 50 वर्षा से सर्वे नंबर 2015 की भुमि पर मकान बनाकर रह रहे है। जिसका रिकार्ड भी नगर परिषद व मतदाता सूची में भी हैं लेकिन नगर परिषद हमको बेघर कर अपनी ही सरकार की हर व्यक्ति के सिर पर छत होने की घोषणा के खिलाफ जाकर हमारे सर से छत छिनने की कोशिश कर रही है।

सरकारी राशि का दुरुपयोग-
बस स्टैंड के मामले को लेकर भाजपा के पूर्व जिला महांमत्री एवं आपत्तिकर्ता चंदन एस भडांरी और समाजिक कार्यकता चेनालाल गेहलोत ने आरोप लगाते हुए बताया कि नगर परिषद सरकारी खजाने का दुरुपयोग करते हुऐ नगर से 2 किमी दूर बस स्टैंड बनवा रही है जिससे महिला व बच्चों की सुरक्षा पर सवालिया निशान लग रहे हैं। वही प्रस्तावित बस स्टैंड से कृषि मंडी की दूरी 4 किमी होगी जिससे किसानो की हितैषी सरकार के किसानों पर अतिरिक्त अथिक खर्च पडेगा।

बना राजनीति का अखाड़ा-
इन आपत्तिकर्ताओं की आपत्ति को उस समय बल मिला जब पूर्व विधायक वालसिह मेड़ा व पेटलावद शहर कांग्रेस अध्यक्ष जीवन ठाकुर ने आपत्तिकर्ताओं के साथ जाकर तहसलीदार जितेन्द्र अलावा को नगरीय प्रशासनमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा व गरीबों के सिर से छत छिनने वाली भाजपा सरकार को जमकर कोसा। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य कलावती गेहलोत, पूर्व जनपद अध्यक्ष हीरालाल डाबी, सासंद प्रतिनिध सुरेश मूथा, जावेद लोदी, गोपाल परमार, जगदीश जानी, विकम चावडा, डॉ काशव, कमल बन्ना आदि उपस्थित थे।