दिनदहाड़े तीन बाइक सवारों ने एक बाइक सवार दंपति को फलिया मारकर लूटा

May

अशोक बलसोरा झाबुआ

आज शाम तकरीबन 4:00 बजे के लगभग पारा झाबुआ मार्ग पर दिनदहाड़े तीन बाइक सवारों ने एक बाइक सवार दंपति को पहले फालीय से वार कर लूट की घटना को अंजाम दिया। बताया जाता है कि राह गिर एक विवाह कार्यक्रम से लौट रहा था इसी बीच धांदल पूरा फाटक के समीप तीन बाइक पर 9 अज्ञात हमलावर आए और उन्होंने फालिए से हमला कर घायल किया और चांदी के आभूषण लगभग डेढ़ किलो वजन के  मोबाइल आदि लेकर रफू चक्कर हो गए। निश्चित रूप से इतनी व्यस्ततम मार्ग होने के बावजूद इस प्रकार की घटनाएं आए दिन पारा कस्बे में हो रही है जिसके चलते कहीं ना कहीं पुलिस पर सवालिया निशान खड़ा होता है।

एक माह में चार से अधिक घटनाएं हो चुकी। दाती घाटी में हुई थी एक पखाड़े पूर्व उसके बाद झुमका में और पिछले हफ्ते पर राणापुर रोड पर और आज यह झाबुआ रोड पर दिनदहाड़े इस प्रकार की घटनाएं होना आम जनता में भय का माहौल बन रहा है और पुलिस प्रशासन पर बेहतर पुलिसींग नही होने का सवाल खड़ा होता है कहीं ना कहीं आरोपियों में पुलिस के प्रति भई का माहौल नहीं है और सहज सरल तरीके से वह दिन दहाड़े मुख्य मार्ग पर घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं खास करके पारा कस्बे में तो यही हाल दिख रहा हे पुलिस का  वही अपराधीयो  में पुलिस का डर नहीं के बराबर है वही आए दिन वाहन चालक कस्बे में हुड़दंग आदि भी मचाते रहते हैं लेकिन पुलिस नदारत दिखाई देती है और सक्रियता नहीं होने के चलते ऐसे अपराधियों के हौसले बुलंद होते चले जा रहे हैं निश्चित रूप से पुलिस को अपराधियों में भय का माहौल पैदा करना होगा एवं सतत बेहतर पुलिसिंग की आवश्यकता है या फिर पुलिस को कोई बड़ी घटना का इंतजार हे। 

मामले में रूपरेखा यादव एसडीओपी झाबुआ ने कहा घटना की गंभीरता को देखते हुए हमारी टीम  उन्हें पकड़ने का प्रयास कर रही है मैं खुद  भी अभी टीआई  झाबुआ और में भी घटना स्थल पर पहुंची हूं और नाकाबंदी कर  जल्द ही अपराधियों को पकड़ लिया जायेगा ।