कन्या छात्रावास में भर्ती प्रकिया में हुई अनियमितता : 20 किमी दूर से आने वाली छात्रा को किया वंचित, समीप की छह छात्राओं दो दिया प्रवेश

May

हरीश राठौड़, पेटलावद
ग्राम चारणपुरा निवासी रमेश पिता कवरिया कलारा द्वारा अनुविभागीय अधिकारी के नाम एक आवेदन तहसीलदार जितेन्द्र अलावा को देते हुऐ बताया कि रमेश की पुत्री पूजा जो कि 8 कक्षा में ए-गे्रड से उतीर्ण हुई है ने बामनिया बालिका छात्रावास में भर्ती होते बामनिया छात्रावास मे आवेदन दिया था। बामनिया से चारणपुरा की दूरी लगभग 20 किमी है, किन्तु चयन समिति ने भर्ती नियम का सरेआम उल्लंघन करते हुए 20 किमी दूर रहने वाली मेरी पुत्री के स्थान पर 3 किमी दूर से आने वाली 6 छात्राओ को छात्रावास में भर्ती की और मेरी पुत्री को इससे वंचित कर दिया।
चयन समिति की मनमानी
इस संबंध में जांच करने पर पता चला की छात्रावास में भर्ती की प्रकिया हेतु चयन समिती बनी है और चयन समिति जिस छात्रा का चयन करती है। उसे ही छात्रावास मे स्थान मिलता है। लेकिन छात्राओं के प्रति गंभीर रहने वाले मामा शिवराज की भांजीयो के छात्रावास के चयन हेतु गठित समिति जिस पर की वर्तमान में भाजपाई पदासीन है और भाई-भतीजावाद हावी इसलिए ऐसी परिस्थितिया निर्मित हो रही है।
सहायक आयुक्त का दखल-
इस सबंध में सहायक आयुक्त गणेश भाबर से चर्चा करने पर बताया कि मामला संज्ञान में आया है यदि छात्रा पात्र है तो उसे छात्रावास में भर्ती किया जाएगा।