मतदाताओं से जनसंपर्क में जुटे प्रत्याशी

- Advertisement -

पेटलावद। नगर परिषद चुनाव बैठकों और प्रचार का दौर प्रारंभ एक और कांग्रेस की ओर से सांसद कांतिलाल भूरिया ने बैठक ली तो भाजपा की ओर से विधायक निर्मला भूरिया ने कई वार्डों में जनसंपर्क किया। इसके साथ ही महिला मोर्चा के सदस्यों ने भी जनसंपर्क किया। वही अध्यक्ष पद के उम्मीदवार जनसंपर्क में कोई लाव लश्कर ले कर नहीं चल रहे है। तीनों ही प्रत्याशी घर घर जा कर जनता का आर्शीवाद ले रहे है। यह क्रम सुबह से प्रारंभ हो जाता है तो देर रात तक जारी रहता है। हर प्रत्याशी चाहता है कि प्रति एक मतदाता से रूबरू मिला जाए ताकि उससे सीधी चर्चा कर अपने बारे में पूरी जानकारी दे कर वोट अपील की जा सके। वहीं हर गली मोहल्लों में पार्षद भी घर घर जा कर संपर्क कर रहे है। स्थिति यह हो गई है कि कई बड़े वार्डों में मतदाता एक प्रत्याशी से छूटते है तो दूसरा आ जाता है और दूसरे से छूटते है तो तीसरा आ जाता है। रही सही कसर अध्यक्ष पद के प्रत्याशी पहुंच कर पूरी कर देते है। प्रत्याशी बार बार दस्तक दे कर अपने पक्ष में मतदान करने के लिए मतदाताओं को रिझा रहे है किंतु मतदाता अपने मन की बात खुल कर नहीं बता रहे है। उल्टे मोहल्ले की समस्याओं को खुलकर प्रति एक प्रत्याशी के सामने रख रहे है हर कोई अपनी मोहल्ले-गली और वार्ड की समस्या बता कर हल करवाने के लिए कह रहे है। प्रत्याशी भी मतदाताओं से विकास का वादा कर वोट की अपील कर रहे है। इस बार मतदाता पूरी तरह से मउन है कि आखिर वह किस और झुकेगा यह मत ही बताएंगे।

चुनावों का उत्साह धीमा-
इस बार चुनावों का उत्साह अभी तक धीमा है अब अंतिम 10 दिनों में किस प्रकार का उत्साह रहेगा यह देखने का विषय रहेगा। क्योंकि इस बार अध्यक्ष के लिए सामान्य वर्ग का प्रत्याशी नहीं होने से मुकाबले में उत्साह नहीं दिख रहा है। भाजपा की ओर से बगावत कर कङ्क्षई प्रत्याशी चुनाव मैदान में नहीं है इसके लिए भी माना जा रहा है कि चुनावी माहउल में उत्साह कम है फिर भी माना जाता है कि चुनावी गणितज्ञ अंतिम समय तक जनता के फैसलें को प्रभावित करने के लिए अपने प्रयास करते रहेंगे। इस बात को महत्व देकर तीनों अध्यक्ष प्रत्याशी अपनी और से कुछ भी हल्का नहीं छोड़ रहे है। वे हर स्तर पर पकड़ बनाए रखने के लिए सतत प्रयासरत है.
चौराहों पर चर्चाओं का दौर
चुनावी चर्चाओं को लेकर नगर में हर चौराहे पर शाम के बाद उत्साही लोग झुंड बना कर खड़े मिल जाएंगे जो की प्रतिदिन की चुनावी उठापटक और किस वार्ड में कौन प्रत्याशी आगे है या पीछे है इस बात की चर्चा करते मिल रहे है। हर प्रत्याशी की पूरी कुंडली वे चर्चाओं में बता रहे है किस में क्या कमी है किस का क्या प्लस पाइंट है किस ने पुराने चुनाव में क्या करा था। कौन कैसे हारा या जीता था। इस प्रकार की चुनावी चर्चा करते हुए हम हर किसी को देख सकते है।