पेटलावद से अच्छी यादे तजुर्बे के साथ लेकर जा रहा हूं, जो जिंदगी में काम आएगी: SDM IAS हर्षल पंचोली

- Advertisement -

सलमान शैख़@ पेटलावद

मिलन एवं विदाई दो ऐसे पल होते है जहां न चाहते हुए भी आंखे नम हो ही जाती है। यह अलग बात है कि एक में आंसू खुशी के होते है तो दूसरे में बिछडऩे का गम। विदाई के समय सभी की आंखे छलक ही जाती है। मैंने सदैव क्षैत्र की बेहतरी के लिए सोचा, जितना संभव हो सकता आप सभी के सहयोग से अच्छा करने का प्रयास किया। स्थानांतरण पर अपनो से बिछडऩे का दुख जरूरत होता है। पेटलावद से अच्छी यादे तजुर्बे के साथ लेकर जा रहा हूं, जो जिंदगी में काम आएगी। ताबादला शासन की प्रक्रिया है। हर शासकीय अधिकारी, कर्मचारी को मानना पड़ता है।
यह बाते एसडीएम आईएएस हर्षल पंचोली ने कही। वे पेटलावद-रायपुरिया के मध्य स्थित भद्रकाली माता मंदिर पर विभाग द्वारा रखे गए विदाई समारोह में बोल रहे थे। उल्लैखनीय है कि श्री पंचोली का स्थानातरंण यहां से टीकमगढ़ जिले मे हो गया है। कुछ दिनो बाद वे वहां जिपं सीईओ के रूप में अपना पदभार ग्रहण करेंगे। कार्यक्रम में विभाग के सभी अधिकारी-कर्मचारियो ने एसडीएम श्री पंचोली को शाल-श्रीफल भेट कर पुष्प मालाओं सें स्वागत किया। साथ ही स्मृति चिन्ह भी भेट किया गया।
एसडीएम श्री पंचोली ने आगे कहा विदाई के पल सदैव भावुकता भरे होते है, जिस तरह कोई भी अपनी विशेष सफलता हमें याद रहती है, उसी तरह भावुकता भरी विदाई भी कोई नही भुला सकता। आप सभी से जो प्रेम स्नेह और सहयोग मिला है वो जीवनभर मुझे याद रहेगा। मेरा प्रयास था कि शासन विभिन्न योजनाओं का समाज के अंतिम स्तर तक पहुंचाऊं, जो मेने आप सभी के साथ मिलकर पूरा किया।
उन्होनें विधानसभा और लोकसभा चुनाव शांतिपूर्वक और व्यवस्थित तरीके से संपन्न करवाने में तहसीलदार सहित अन्य विभागो के सभी अधिकारी और कर्मचारियो द्वारा मिले भरपूर सहयोग पर धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस मौके पर तहसीलदार मुकेश काशिव ने कहा उन्होनें एसडीएम श्री पंचोली के जीवन में आदर्श विनम्रता, सहजता, प्रशासनिक दक्षता एवं गरिमा को देखा, यह अन्य अधिकारियो के लिए रोल मॉडल है। उन्होनें श्री पंचोली को एक कुशल, अनुभवी, कत्र्तव्यनिष्ठ व कर्मठ प्रशासक बताते हुए उनके कार्यकाल को अविस्मरणीय बताया। उन्होनें बताया कि अपने एकल प्रयासों से शहीद स्मारक का जीर्णोद्धार एवं नगर को एक सुंदर बगीचे के रूप में दी गई सौगात पेटलावद वासियो की स्मृतियों में सदैव रहेगी। अच्छे काम करने वाले अधिकारी हमेशा या किए जाएंगे।
इस अवसर पर जनपद सीईओ महेंद्र घनघोरिया, नायब तहसीलदार जितेंद्र अलावा, भूपेंद्र भिड़े समस्त राजस्व निरीक्षक, स्टाफ एवं पटवारी उपस्थित रहे। समारोह को सफल बनाने में पटवारी हिम्मत देवलिया, रामसिंह डामर, ईश्वरलाल पाटीदार, मलजी डामर, महेंद्र मण्डलोई, दीपक ठाकुर, अनिता ताड़, दिव्या सोलंकी आदि का सराहनीय योगदान रहा। कार्यक्रम का संचालन यश रामावत ने किया और आभार श्यामलालसिंह चंद्रावत ने माना।
गौतम ग्रुप को किया सम्मानित-
नगर में विपरीत पर्यावरणी हालत के चलते उपजे भीषण जलसंकट के दूर करने एवं नगरवासियो को पानी पहुंचाने में नगर के गौमत ग्रुप ने जो अद्भूत मिसाल पेश की, उसके लिए एसडीएम श्री पंचोली ने उनके कार्यालय में गौतम ग्रुप के गौतम गेहलोत को बुलाकर अभिनंदन पत्र से सम्मानित किया। उल्लैखनीय है कि गौतम ग्रुप ने मई-जुन माह में 20 हजार की आबाबी को स्वच्छ जल टैंकरो के माध्यम से उपलब्ध कराया था। ग्रुप ने जलसेवा से जनसेवा का अनूठा मार्ग प्रशस्त किया। इस मुलाकात के बाद गौतम गेहलोत ने एसडीएम श्री पंचोली को यह विश्वास दिलाया कि उनके द्वारा जो सुव्यवस्थित बगीचे का जो सपना देखा था, अब उसे वह और अन्य सामाजिक संगठन मिलकर पूरा करेंगे। उनके जाने के बाद वह उसकी देखभाल करेंगे। ताकि हमेशा आपकी नगरवासियो को दी गई यह उपलब्धी सदा ताजा रहेगी।