पुलवामा में हुए आतंकी हमले का विरोध: पाकिस्तान का मुर्दाबाद के नारो से गूंजा संपूर्ण अंचल, दो मिनट का मौन रख दी श्रद्धांजलि 

- Advertisement -

सलमान शेख, पेटलावद 

पुलवामा पुलवामा में सैनिकों पर आतंकी हमले के विरोध में शहर सहित जिले में जगह-जगह राजनीतिक, सामाजिक संगठनों ने शुक्रवार रात को विरोध प्रदर्शन किया। शहर में अमर शहीद स्मारक पर सभी वर्गो के लोगो ने मोमबत्तियां जलाकर व दो मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि दी। साथ ही उन्हें नमन भी किया।

बता दें कि इस समय पाकिस्तान और भारत सेना के बीच तनाव का माहौल है पिछले तीन-चार दिनों में जम्मू कश्मीर में 2 आतंकी हमले हुए जिसमें 5 जवान शहीद हो गए। उन शहीदों और अब तक सीमा पर शहीद हुए सभी जवानों को लायंस क्लब, गौतम ग्रुप, पत्रकार संघ, रोटरी क्लब, जैन सोश्यल ग्रुप, सीताराम ग्रुप सहित कई सामाजिक संस्थाओ और संगठनो नेे कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस दौरान सभी ने अपने अपने विचार रखे साथ ही शहीदों के परिजनों को सरकार की ओर से सारी सुविधाएं मिलने की भी मांग उठाई। युवाओं का कहना था कि देश पर लगातार पाकिस्तान की ओर से हमले हो रहे हैं जिसमें देश के जवान शहीद हो रहे हैं। भारत को भी उसका मुहतोड़ जवाब देना चाहिए।

वरिष्ठजनो का कहना था कि सीमा पर पाक सेना और आतंकी हमले में लगातार जवान शहीद हो रहे है इसलिए भारत सरकार से मांग की है कि कुछ ऐसा मजबूत तंत्र बनाया जाए की सीमा पर तैनात जवान की जान न जाए और आतंकियों की घुसपैठ पर पूरी तरह से रोक लगे।

बंद का मैसेज वायरल होने से बनी संशय की स्थिति:

सोशल मीडिया पर विभिन्न ग्रुपो में आतंकी हमले का लोगों ने शब्दों से कड़ा विरोध किया। वहीं इस घटना के विरोध में वाट्सएप पर शनिवार को भारत बंद के आह्वान का मैसेज वायरल हुआ है। इससे व्यापारियों में संशय की स्थिति भी बनी, लेकिन शनिवार को पेटलावद खुला रहा। वहीं रायपुरिया सहित कुछ ग्राम बंद भी रहे।

एमराल्ड जूनियर कॉलेज में भी छात्र-छात्राओ ने दी श्रद्धांजली:

एमराल्ड जूनियर कॉलेज में शनिवार को छात्र-छात्राओ और समस्त स्टाफ ने दो मिनट का मौन रख आतंकी हमले में शहीद हुए जवानो को भावपूर्ण श्रद्धांजली अर्पित की। इस दौरान डायरेक्टर कमलेश परमार, अमित शुक्ला, प्राचार्य सोम्या भावसार ने अपने-अपने विचार रखे।

यहां भी हुआ श्रद्धांजली सभा का आयोजन:

शहर सहित संपूर्ण अंचल में आतंकी हमले में शहीद हुए 42 जवानो को श्रद्धांजली देने के लिए श्रद्धांजली सभा का आयोजन किया गया। जामली, बावड़ी, करवड़, सारंगी, झकनावदा, रायपुरिया, बनी, बोलासा सहित कई ग्रामो के गणमान्य नागरिको, जनप्रतिनिधियो और युवाओ ने मोमबत्तीयां जलाकर शहीदो को श्रद्धांजली अर्पित कर और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाकर आक्रोश जताया। बावड़ी में किसान नेता जितेंद्र पाटीदार, गोपालसिंह राठौर, नूतन पाटीदार, धर्मेंद्र पाटीदार, ओमप्रकाश पाटीदार, अजय तुलसीराम, अमृतलाल, बबलू जायसवाल, सहित कई लोग मौजूद रहे।

)