खूनी संघर्ष के बाद पुलिस के साये में हुआ बजरंगबली के दरबार में सुंदरकाण्ड पाठ …

0
987

सलमान शैख़@ पेटलावद
बीते तीन दिन पहले नगर के वार्ड क्रमांक 12 में स्थित श्री बजरंगबली मंदिर पर विवाद के बाद रहवासियो ने एकता दिखाई और हनमान जन्मोत्सव की रात में भव्य सुंदरकाण्ड पाठ का आयोजन रखा। यह आयोजन देर रात तक चलता रहा। पुलिस और प्रशासन इस आयोजन को लेकर पूरी तरह अलर्ट रहा और पुलिसकर्मियो को तैनात किया गया। जब तक सुंदरकाण्ड पाठ का समापन नही हुआ तब तक पुलिसकर्मी वही डटे रहे।
उल्लैखनीय है कि यह मंदिर पिछले कई वर्षो से अतिक्रमणकारी के कब्जे में था। न तो यहां वह किसी को पूजा-अर्चना करने देता था और न ही यहां कोई बड़ा आयोजन खुद करवाता था। जिससे रहवासियो की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचती थी, लेकिन श्री हनुमान जन्मोत्सव की पूर्व संध्या में जो विवाद हुआ उसके बाद सभी ने आवाज बुलंद कर दी और अतिक्रमणकारी के कब्जे से मंदिर को अलग करवाना की ठान ली। इसके बाद यहां एसडीएम, एसडीओपी और तहसीलदार टीम के साथ पहुंचे थे। जहां उन्होनें पाया था कि मंदिर जहां स्थित है वह सार्वजनिक भूमि है, जिसे कोई हथिया नही सकता।

अब रहवासियो द्वारा इस मंदिर का कायाकल्प कराया जा रहा है और जो जगह मंदिर की है वहां चारो ओर दीवार बनाने का कार्य शुरू कराया गया है, जिससे मंदिर में आने के लिए रहवासियो को किसी प्रकार की परेशानी नही उठाना पड़ेगी।