कलेक्टर रोहित सिंह ने किया समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ओर जीवन ज्योति अस्पताल का  ओचक निरीक्षण

- Advertisement -

भूपेन्द्र बरमंडलिया, मेघनगर

 जिला कलेक्टर रोहित सिंह द्वारा मेघनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व जीवन ज्योति अस्पताल का निरीक्षण किया  तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए । साथ ही मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने बताया कोविड का सक्रमण लगातार बढ़ रहा है ।इसके लिए आवश्यक है कि हम सावधानी बरतें मास्क का उपयोग करे, भीड़ भाड़ वाली जगह जाने से बचे ।कोविड सक्रमण को ध्यान में रखते हुवे गाइड लाइन का पालन करे ।साथ ही 45 से अधिक उम्र के लोगो को नजदीक स्वास्थ्य केंद्रों में लगाई जा रही है ।आप जाकर वेक्सीन अवश्य लगवावे । मीडिया द्वारा पूछे गए सवाल पर कलेक्टर रोहित सिंह ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीज के घर की पहचान हो सके ।इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश एसडीएम मेघनगर को दे दिए गए है ताकि कोरोना की चेन टूट सके और अन्य कोई पॉजिटिव मरीज के सम्पर्क में न आये ।

 कलेक्टर के मार्गदर्शन में शुरू हुआ रोको टोको अभियान

इसी कड़ी में कलेक्टर रोहित सिंह के मार्गदर्शन में रोको-टोको अभियान अंतर्गत प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा चालानी कार्यवाही की गई। अभियान के तहत कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने वाले ऐसे व्यक्ति जो मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे हैं उन पर स्पॉट फाइन किए गए।
उक्त कार्यवाही नगर एसडीएम एन एल गर्ग व तहसीलदार हर्षल बहरैनी की उपस्थिति एवं मार्गदर्शन में राजस्व अमला , नगर परिषद कर्मचारी , पुलिस महकमा के साथ में साई चौराहे से प्रारंभ की गई। प्रशासन द्वारा कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों पर अर्थदण्ड आरोपित किया गया। साथ ही राजस्व अमले की टीम द्वारा नगर के देसाई पेट्रोल पर भी कार्यवाही की गई साथ ही अर्थदण्ड से दण्डित किया गया , नगर के कपड़ा व्यवसायी संस्कार कलेक्शन पर साथ ही बर्तन व्यवसायी , सहित कई दुकानदारो को एसडीएम मेघनगर द्वारा समझाईश दी गई कि वह लापरवाही न बरतें ।अन्यथा परिणाम भयावह हों सकते है । साथ ही अर्थदण्ड से दण्डित भी किया गया ।प्रशासनिक अमले द्वारा नगर में कोविड-19 से बचाव हेतु जन जागरण अभियान निरंतर जारी रहेगा ।

इनका कहना है
कोविड सक्रमण को ध्यान में रखते हुवे मेरी मास्क मेरी सुरक्षा के तहत हमारे द्वारा रोको टोको अभियान चलाया जा रहा है । दुकानदारो को समझाइश भी दी जा रही है साथ हीं अर्थदण्ड से दण्डित भी किया जा रहा है यह कार्यवाही निरन्तर जारी रहेगी।- एसडीएम मेघनगर ,एन एल गर्ग