हिंदू नव वर्ष गुड़ी पड़वा मनाने के लिए बैठक का हुआ आयोजन, हनुमान चालीसा एवं प्रभात फेरी कार्यक्रम की बनाई रूपरेखा

- Advertisement -

झाबुआ। सकल हिंदू समाज एवं हिंदू नव वर्ष उत्सव समिति झाबुआ के संयुक्त तत्वाधान में इस वर्ष आगामी 9 अप्रैल को गुड़ी पड़वा हिंदू नव वर्ष मनाने की तैयारी शुरू हो गई है इसे लेकर 18 मार्च को कार्यकर्ताओं की एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें यह तय किया गया की 8 अप्रैल को रात्रि 8:00 बजे भव्य पैमाने पर हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा जिसमें शहर के सर्व समाज के महिला, पुरुष, बच्चे, बुजुर्ग लोगों को बड़ी संख्या में आमंत्रित किया जाएगा ।

इस अवसर पर हनुमान चालीसा पढ़ने का महत्व भी बताया जाएगा बैठक में यह तय किया गया की 9 अप्रैल को हिंदू नव वर्ष के उपलक्ष में प्रातः 7:30 बजे झाबुआ के हृदय स्थल राजवाड़ा चौक से प्रभात फेरी निकल जाएगी जो शहर के प्रमुख मार्गो से होती हुई राजवाड़ा चौक पर संपन्न होगी इसके तुरंत बाद प्रभु श्री राम की आरती का आयोजन भी किया जाएगा।

इस आयोजन को विराट स्वरूप देने के लिए सर्व समाज की बड़ी बैठक 3 अप्रैल को आयोजित की जाएगी जिसमें अनेक विषयों पर चर्चा कर हिंदू नव वर्ष कार्यक्रम को अंतिम रूप प्रदान किया जाएगा । जानकारी देते हुए कार्यक्रम के संयोजक आशीष चतुर्वेदी ने बताया कि आगामी 9 अप्रैल गुड़ी पड़वा हिंदू नव वर्ष धूमधाम से मनाने हेतु तैयारी का दौर शुरू हो गया है जिसके लिए सर्व समाज से निरंतर बातचीत की जा रही है बैठक के दौरान संपूर्ण कार्य योजना का पूरा ब्यौरा पेश किया गया। इस अवसर पर सामाजिक महासंघ के अध्यक्ष नीरज सिंह राठौर,जिला भाजपा खेल प्रकोष्ठ के अध्यक्ष बिट्टू सिंगार, कमलेश पटेल, डॉ लोकेश दवे,हरीश लालशाह आम्रपाली, प्रमोद सोनी, अजय रामावत, बबलू सकलेचा, सुनील चौहान ,बंटू भदोरिया, रविराज सिंह राठौर,रविंद्र सिसोदिया, राधेश्याम परमार दादू भाई, जितेंद्र शाह, रूप सिंह खपेड़, गोपाल सिंह चौहान, बहादुर सिंह चौहान, नाना राठौर अंकुश काठी एवं विनय वर्मा सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे सभी ने अपने-अपने महत्वपूर्ण सुझावों से कार्यक्रम को सफल बनाने की कार्य योजना को बैठक में रखा । संचालन आशीष चतुर्वेदी ने किया अंत में आभार प्रमोद सोनी ने माना।