सोशल मीडिया पर बहुत ही सतर्कता बरतनी चाहिए, किसी भी अनजान व्यक्ति से फेसबुक इंस्टाग्राम पर संपर्क में नहीं आना चाहिए : शर्मा*

- Advertisement -

बुरहान बंगड़वाला, झाबुआ

हाल ही में रायपुरिया में कुछ युवकों ने मिलकर 13 वर्षीय बालिका को बहला फुसला कर गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया, जिससे सम्पूर्ण समाज हताहत है। ऐसी स्थिति में छात्राओं की विद्यालयीन स्तर पर कॉउंसलिंग करना बहुत ही अनिवार्य हो गया है। इसी संदर्भ में आज शारदा विद्या मंदिर की हिंदी एवं अंग्रेजी माध्यम की सभी 6टी से 12वी कक्षा तक कि छात्राओ के साथ ‘विमर्श’ रखा गया।

छात्राओ को संबोधित करते हुए संचालिका किरण शर्मा ने छात्राओ से इन परिस्थितियों से बचने और सजग रहने की सलाह देते हुए कहा कि सभी को सोशल मीडिया पर बहुत ही सतर्कता बरतनी चाहिए किसी भी अनजान व्यक्ति से फेसबुक इंस्टाग्राम पर संपर्क में नही आना चाहिए।आज कल मनोरंजन के नाम पर वेबसिरिस आदि पर अश्लील भाषा का प्रयोग और फूहड़ता को स्टेटस सिंबल बताया जाता है शर्मा ने उससे भी दूर रहने की सलाह दी।

आत्मरक्षा के लिए लगाए जाएंगे शिविर

बालिकाओ का हौसला बढ़ाते हुए उन्हें साहसी और निडर बनाने के लिए आत्मा रक्षा के टिप्स दिए और साथ ही आत्मरक्षा शिविर लगाने के लिये आश्वस्त किया।

दिलाया संकल्प

संचालिका किरण शर्मा सीबीएसई प्राचार्य दीपशिखा तिवारी एवम एमपी बोर्ड प्राचार्य डॉ कंचन चौहान ने सभी छात्राओ को संकल्प दिलाया कि मोबाईल से दूरी बनाने का प्रयास  करेंगी।  एक माह बाद स्वयं मे हुए सकारात्मक  परिवर्तन  पर पुनः  चर्चा  करेंगी।