सिंधियाजी पद के भूखे नहीं है, पद से बड़ा उनका कद है : तुलसी सिलावट

- Advertisement -

अशोक बलसोरा, झाबुआ
ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए पद मायने नहीं रखता, क्योंकि पद से बड़ा उनका कद है। वे केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं, जिस पद पर रहते हैं, उस पद का महत्व बढ़ जाता है। उन्होंने कभी कोई पद नहीं मांगा, जहां जिम्मेदारी मिली उसे बखूबी निभाया है। यह बात सिंधिया के बेहद करीबी और मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसी सिलावट ने आज झाबुआ में यह बात कहीं। झाबुआ के स्वास्थ्य सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री सिलावट से मीडिया ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सिंधिया की अधीरता पर सवाल किया था। इसके अलावा दिग्विजयसिंह द्वारा भाजपा व बजरंग दल, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से पैसा लेने के आरोप पर उन्होंने कहा कि दिग्विजयसिंह बड़े नेता है, वे पूर्व मुख्यमंत्री है, इसलिए उनका बोलना ठीक नहीं है। फिर भी वे इस मुद्दा पर कुछ नहीं बोलेंगे। स्वास्थ्य सम्मेलन को संबोधित करते हुए तुलसी सिलावट ने अपने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि झाबुआ के जिला चिकित्सालय को 200 सीटर से 300 सीटर किया जाएगा। साथ ही उन्होंने आशा कार्यकर्ता को आश्वस्त किया कि उन्हें हर माह नियमित तौर पर वेतन मिले, यह सुनिश्चित किया जा रहा है। इस अवसर पर पूर्व सांसद कांतिलाल भूरिया, विधायक पेटलावद वालसिंह मेड़ा, विधायक जोबट कलावती भूरिया, कलेक्टर प्रबल सिपाहा, एसपी विनीत जैन आदि भी मौजूद थे।

डॉ. विक्रांत भूरिया ने खोली सिस्टम की पोल-
स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट के मंच पर भाषण देते हुए पूर्व सांसद कांतिलाल भूरिया के बेटे एवं युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया ने स्वास्थ्य विभाग के सिस्टम की भी पोल खोल दी। उन्होंने कहा कि झाबुआ जिला चिकित्सालय में एक माह से डायलेसिस मशीने बंद है, मरीजों को गुजरात जाना पड़ रहा है आज आप आ रहे थे, तो चालू की गई है। उन्होंने जिला चिकित्सालय पर आरोप लगाया कि स्थानीय रोटरी क्लब 20 लाख रुपए डायलेसिस मशीन के लिए दे रहा है, लेकिन जिला चिकित्सालय साथ में मैंटेनेंस का खर्चा भी मांग रहा है, जो ठीक नहीं है। आशा कार्यकर्ताओं को तीन माह से वेतन न मिलने का भी डॉ. भूरिया ने खुलासा किया। साथ ही उन्होंने जिला चिकित्सालय को 200 बैड से बढ़ाकर 300 बेड करने की मांग की।

)

 

अगर आप आपने गांव-शहर में झाबुआ-अलीराजपुर लाइव की खबरें वाट्सएप पर चाहते हैं तो हमारे इस नंबर 9669487490 को अपने-अपने दोस्तों, परिजनों एवं विभिन्न समूहों के वाट्सएप ग्रुपों में एड कर लें।