सावधान और सतर्क हो जाइए!! झाबुआ जिले पर मंडरा रहे कोरोना संकट के बादल; पढ़ ले यह महत्वपूर्ण ख़बर …

- Advertisement -

विपुल पांचाल@ झाबुआ Live
झाबुआ जिले अब कोरोना वायरस “कोविड 19” के घोर संकट से जूझ रहा है,चारो ओर हर इंसान इस जद्दोजहद में लगा है कि कैसे इससे बचा जाए, हर कोई अलग अलग उपाय करनें में लगा है।
अब सभी जिलेवासी अपनी कमर कस ले, क्योंकि आने वाले दिन बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाले है। एक तो यह कि जिले में अब कोरोना का बम फुट रहा है और दूसरा यह कि जिन लोगों को कोरोना पॉजिटिव आ रहा है वह सैकड़ो लोगो के सम्पर्क में आये हैं। अब उन लोगो को ढूंढना स्वास्थ्य विभाग सहित जिला प्रशासन के लिए सबसे बड़ी चुनोती है।
जी हां, हम बात कर रहे है आज कोरोना पॉजिटिव आई एक महिला और उसके साथ परिवार के ही एक युवक की, वहीं एक अन्य युवक जो 108 का चालक था वह भी कोरोना पॉजिटिव आगया है।
दरअसल, यह कोरोना पॉजिटिव महिला उस युवक की पत्नी के साथ मिलकर कियोस्क सेंटर चलाते थे जिसकी रिपोर्ट कल नेगेटिव आई थी, वहीं जो महिला का पति है वह भी कोरोना पॉजिटिव आया है। वह बीओबी में केश से लेकर अन्य बैंक सम्बन्धी कार्य निपटाता था, अब न जाने इन दिनों यह दोनों कितने लोगों के सम्पर्क में आये, क्योंकि बीते दिनों कियोस्क सेंटरों ओर काफी भीड़ देखी जा रही थी और सभी लोग ग्रामीण इलाकों से थे, अब इस बात का जहन में आते ही रूह कांप रही है कि इन सभी की तलाश केसी की जाएगी और अगर तलाश हो भी गई तो कैसे इन्हें क्वारींटिन किया जाएगा। यही नही अगर इन सभी मे से कोई कोरोना पॉजिटिव निकला तो फिर यह चुनोतीभरा रहेगा कि वह लोग कितने के सम्पर्क में आये, क्योंकि अब कोरोना की चेन झाबुआ जिले में बढ़ रही है। यह सभी एक दूसरे के सम्पर्क में आने से फैला है। इससे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। अधिकारियों की माने तो यह दोनों किन किन के सम्पर्क में आये थे उन लोगो को चिह्नित किया जा रहा है। झाबुआ शहर के लोग भी अचानक आई मुसीबत से परेशान है, वह पहले ही लॉकडाउन होने की वजह से घरों में कैद थे और अब दो बैंक कियोस्क चलाने वाले पॉजिटिव उनके शहर से निकलने के कारण उनकी मुसीबतें और बढ़ गई है।
झाबुआ Live आप सभी से पाठको से अपील करता है कि जिस तरह से पिछले 3 दिन डर का माहौल बेवजह का रहा,अब उससे बचना होगा। जानकारी आपको किसी भी तरह की मिल सकती है लेकिन उसे कितना सच मानना व पैनिक होना, यह आप पर ही निर्भर है। हो सकता है, 5 पॉजिटिव के सम्पर्क में आने वालों का भी कुछ पता लगे लेकिन घबराना नही है। यदि कोई जानकारी है तो भी पहले उसकी प्रमाणिकता साबित होना आवश्यक है। सेम्पल के आने का भी इंतजार करना होगा। चूंकि शहर छोटा है और सभी एक-दूसरे से सम्पर्क में रहते हैं इसलिए सावधानी रखने की अब सख्त जरूरत है। झाबुआ शहर की जंग कोरोना से छिड़ गई है। यह लड़ाई हमे हर हाल में एकजुट होकर अब लड़ना है और विजयश्री भी प्राप्त करना है। 8 सप्ताह से हम जिस तरह की जागरूकता दिखा रहे हैं, अब उसी को सक्रियता से बरक़रार रखना होगा। यह हमारा एकजुट प्रयास ही है कि कोरोना को दस्तक देने में लंबा समय लग गया। अब सकारात्मक रहेंगे तो इस संक्रमण से मुक्त होने में भी देर नही लगेगी।