विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल ने विशाल “शौर्य यात्रा” निकालकर किया “महाराज के मेले” का उद्घाटन

- Advertisement -

झाबुआ। स्थानीय उत्कृष्ट स्कूल के मैदान से विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल द्वारा 1 जनवरी को “शौर्य यात्रा” निकाली गई। इस दौरान मैदान स्थल पर “महाराज के मेले” का उद्घाटन किया गया।

विहिप जिला मंत्री निखिल पंड्या द्वारा बताया गया कि बजरंग दल द्वारा अयोध्या श्री राम मंदिर के सापेक्ष में झाबुआ नगर से शिरुआत करते हुए “शौर्य यात्रा” का आयोजन किया गया। जिले की हर तहसील में आगामी दिनों में उक्त यात्राएं निकाली जाएंगी। मेला आयोजन के संबंध में जानकारी देते हुए उनके द्वारा बताया कि दिनांक 1 जनवरी से 15 जनवरी तक आदिवासी संत स्व. खुमसिंह महाराज के स्मरण में “महाराज नो मेलो” के नाम से मेला आयोजित किया जाना है।  दोपहर 12:00 आरंभ हुए आयोजन में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का ‘सम्मान समारोह’ आयोजित किया गया। गौ हत्या, गौ तस्करी, आदिवासी क्षेत्रों में अवैध निर्माण एवं मतांतरण को रोकने एवं समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए बजरंग दल के 10 कार्यकर्ता सम्मानित किए गए।

विशेष आमंत्रण के रूप संत कमल महाराज, एवं मुख्य वक्ता के रूप में फौजी प्रेम सिंह डामोर द्वारा आम सभा को उद्बोधित किया गया।  अपने उद्बोधन में प्रेम सिंह डामोर द्वारा 16 जनवरी 2023 से आदिवासी क्षेत्रों में किए गए अवैध निर्माणों के दस्तावेजों की जांच एवं निर्णायक कार्रवाई करने के संबंध में घोषणा की गई। आयोजन में सैकड़ों की संख्या में बजरंग दल की गणवेश पहने युवा, आदिवासी समाज के संत एवं महाराज और महिलाओं समेत नगर से एक बड़ी संख्या में युवा एवं समाज जनों द्वारा अपनी उपस्थिति दर्ज कराई गई।

उत्कृष्ट मैदान से प्रारंभ हुई यात्रा

शौर्य यात्रा’ थांदला गेट के रास्ते राजवाड़ा चौक होती हुई, मेन मार्केट से होकर पुनः उत्कृष्ट मैदान पर समाप्त की गई, जिसके उपरांत फीता काटकर मेले का उद्घाटन किया गया। मेले के उद्घाटन के उपरांत डीजे की धुन पर आदिवासी युवक युवतियों द्वारा मेला प्रांगण में जमकर नृत्य किया गया एवं जय श्री राम के नारे लगाए गए।  आयोजन के अंत में शौर्य यात्रा में शामिल हुए सभी कार्यकर्ताओं के लिए अल्पाहार वितरित किए गए। आयोजन में विशेष रूप से विहिप धर्म प्रसार जिला अध्यक्ष रमेश निनामा, मंत्री राजू निनामा, उपाध्यक्ष जोगा सिंगार, विहिप जिला उपाध्यक्ष नरेंद्र सोलंकी अंतिम शर्मा, सुनील भट्ट,कोषाध्यक्ष भरत पुरोहित आदि उपस्थित रहे।