झाबुआ Live News Impact: भीषण जल संकट से जूझ रहे मातापाड़ा के ग्रामीणों को मिली राहत

- Advertisement -

दिनेश वर्मा/सलमान शैख़@ झाबुआ Live
एक बार फिर सामाजिक सरोकारों और जनसमस्याओं को खबरों के माध्यम से जिम्मेदारों के कानो तक पंहुचाने के बाद मात्र 5 दिनों में झाबुआ Live न्यूज़ की खबर का असर देखने को मिला है।
जी हाँ हम बात कर रहे जिले के पेटलावद विकासखंड के ग्राम मातापाड़ा और उसके आसपास बसे फलियों की। जहां भीषण जल संकट का सामना कर रहे ग्रामीणों की खबर झाबुआ Live पर चलने के बाद प्रशासन जागा ओर पीएचई विभाग के अधिकारीयो ने पूरी स्थिति का जायजा लेने के बाद पानी की समस्या को हल करवाया।
आपको बता दे कि बढ़ते कोरोना संकट के साथ ही जिले में पानी की गंभीर समस्या सामने आई है, जहां सैकडों महिला पुरुष और बच्चों को तालाब का पानी पीने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।
ऐसे ही एक पेटलावद की पंचायत झोंसर के गांव मातापाड़ा के ग्रामीण वर्षो से पानी के लिए दर-दर भटक रहे थे।
इस खबर को सबसे पहले ग्राउंड जीरो से उठाकर सभी के सामने झाबुआ Live लाया था। ग्रामीणों की इस जटिल समस्या को खुद झाबुआ Live एडिटर इन चीफ ने 27 मई को ग्राउंड-0 पर पहुँचकर प्रमुखता से दिखाई थी। इसके बाद प्रशानिक महकमे में हलचल हुई और पीएचई के अफसरों ने मामले को संज्ञान में लिया। 5 दिन के अंदर ही पीएचई ने गांव में नया नलकूप किया गया और साथ ही सिंगल फेस मोटर पम्प लगाया गया ताकि ग्रामीणों को पानी के लिए अब आगे परेशान न होना पड़े।
यह झाबुआ Live की खबर का ही असर है कि खुद पीएचई के ईई एनएस भिड़े ने वाट्सअप पर वीडियो भेज जानकारी दी कि गांव में नवीन नलकूप में सिंगल फेस पम्प लागाया गया है, जिससे ग्रामीणों की पानी की समस्या का समाधान कुछ हद तक हो गया है। इसके साथ ही जो पुराने हैंडपंप है उन्हें भी चालू करवाने के प्रयास किये जा रहे है।
हम हमेशा से ही सामाजिक सरोकार और जन समस्याओं से जुड़ी खबरों को प्राथमिकता से दिखाते आये है, जिसका असर आज पेटलावद ब्लॉक के मातापाड़ा गांव में भी देखने को मिला है।