चोरों ने मचाया शोर; पुलिस ने छकाया सीसीटीवी कैमरे की जद में आए

May

उदयगढ़। झाबुआ-अलीराजपुर Live

बुध-गुरु की दरमियानी रात्रि में कुछ अज्ञात बदमाशों ने कस्बा क्षेत्र में आकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया । खेत के रास्ते से मनोज वर्मा के घर के पास की गली से आए बदमाशों ने तीन-चार घरों की टोह ली और एक जगह से बाइक और दूसरी जगह से एक्टिवा निकालने में सफल हुए लेकिन पुलिस की सतर्कता से चोरों को वाहन छोड़ भागना पड़ा।

वारदात को अंजाम देते हुए बदमाश सीसीटीवी कैमरे कैद हो गए और रात में ही पुलिस के पीछा किए जाने के बाद उन्हें बाइक वह स्कूटी को छोड़कर भागना पड़ा।

पावर हाउस मार्ग पर राज केमिस्ट एंड क्लीनिक पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। रात 1:45 के करीब 3 अज्ञात बदमाशों ने यहां का फाटक फांद कर अंदर रखी होंडा स्कूटी को बाहर निकाला।
इसी मार्ग पर दीपक भावसार के मकान के परकोटे मे रखी बाइक का लॉक तोड़ने की बदमाशों ने कोशिश की लेकिन दो बाइक साथ में बंधी होने से यहां उनकी दाल नहीं गली।
बदमाशों ने परकोटे की दीवार पर पत्थर भी जमा रखे थे। यदि कोई जाग जाता/ घर से बाहर निकलता तो वह पत्थर से वार कर सकते थे ।
इससे आगे चौराहा पार करते हुए यह बदमाश बस स्टैंड के पीछे पहुंचे । यहां गौतम सीकदार के मकान का गेट खोलकर बरामदे मे रखी बाइक को निकाला।

*सजगता से बदमाश हुए नाकाम*
राज केमिस्ट-क्लीनिक के संचालक डॉ शब्बीर हमीदी ने खटपट की आवाज सुनी तो उन्होंने सीसीटी कैमरे की फुटेज पर नजर डाली। वारदाती बदमाशों को देख उन्होंने सामने ही निवासरत आरक्षक श्याम चौरसिया को फोन लगाया। पुलिस थाने पर सूचना के बाद डॉ शब्बीर और आरक्षक श्याम बदमाशों के पीछे गए। गस्त प्रभारी एएसआई सीताराम राठौर पुलिस मोबाइल बैन से तत्काल पहुंच गए। इन्हें पीछे आता देख बदमाश दोनों वाहनों को खंडाला रोड पर छोड़कर भाग निकले। पुलिस ने दूर तक खेतों में पैदल दौड़ते हुए उन्हे खूब छकाया ।
पुलिस ने दोनों वाहनों को अभिरक्षा में लिया और सुबह वाहन मालिकों को सौंप दिया।
गौरतलब है कि उदयगढ़ के कंटेंटमेंट क्षेत्र घोषित होने के बाद निगरानी के लिए डीएसपी आशीष पटेल ने गांव में अनेक जगह सीसीटीवी कैमरे लगवाए थे तथा जहां निजी कैमरे लगे हैं उन्हें भी रास्तों की तरफ से करवाया है।
बदमाशों ने पुलिस के आने जाने की टाइमिंग को ध्यान में रखते हुए वारदात को अंजाम देने की कोशिश की लेकिन वह नाकाम रहे।
थाना प्रभारी ने कहा कि पुलिस मुस्तैदी के साथ जिम्मेदारी निभा रही है। जनता भी सजग-सतर्क होकर कर्तव्य निभाएं तो काफी हद तक वारदात टाली जा सकती है ।
फोटो- होंडा एक्टिवा निकालता बदमाश.