गुजरात चुनाव से पूर्व मध्यप्रदेश और गुजरात राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने की बैठक

- Advertisement -

झाबुआ डेस्क

गुजरात चुनाव से पूर्व मध्यप्रदेश और गुजरात से सटे सीमावर्ती क्षेत्रों में अपराधियों की धरपकड़ करने और पुलिस में आपसी सामंजस्य स्थापित करने के उद्देश्य से पुलिस महानिरीक्षक इंदौर (ग्रामीण) ज़ोन राकेश गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। जिसमें दोनों राज्यों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

बैठक के दौरान अपराधियों की धरपकड़ हेतु बिंदुवार विस्तृत जानकारी एक दूसरे से साझा की गई तथा झाबुआ और अलीराजपुर जिले में अपराधियों के विरुद्ध चल रहे ऑपरेशन जैसे नशा मुक्ति अभियान आदि के संबंध में अधिकारियों को अवगत कराया गया। आदतन अपराधियों को पकड़ने हेतु टास्क फोर्स के गठन और अपराधियों की सूची साझा की गई, जिसमें अपराधियों के संभावित स्थलों पर दबिश देने की बात कही गई।

सीमावर्ती जिलों में पुलिस का आपसी समन्वय बनाने हेतु अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारियों को नोडल ऑफिसर बनाए जाने हेतु निर्देशित किया गया। आईजी गुप्ता द्वारा निर्देश दिए गए कि सीमावर्ती क्षेत्रों के थाना प्रभारी ग्राम रक्षा समिति और अन्य सामाजिक इकाइयों से निरंतर संपर्क में रहेंगे तथा प्रत्येक सप्ताह में एक बैठक आयोजित करेंगे और निर्वाचन के दौरान होने वाली विभिन्न कार्यवाहियों के बारे में उन समूहों को अवगत कराएं।

चुनाव के दौरान लगने वाली चेक पोस्ट की जानकारी साझा करते हुए अधिकारियों को प्रभावी एवं सघन चेकिंग के निर्देश दिए गए। बैठक के दौरान डीआईजी इंदौर ग्रामीण श्री चंद्रशेखर सोलंकी, श्री चिराग कोराडिया, डीआईजी पंचमहाल रेंज, गोधरा, श्री मनोज कुमार सिंह, एसपी अलीराजपुर, श्री बलराम मीणा, एसपी दाहोद, श्री धर्मेंद्र शर्मा, एसपी छोटा उदयपुर एवं श्री अगम जैन, एसपी झाबुआ मुख्य रूप से उपस्थित रहे।