उड़ता कल्याणपुरा नहीं बनने देंगे अपने गांव को, युवाओं ने लिया संकल्प

- Advertisement -

कल्याणपुरा।  पिछले कुछ समय कल्याणपुरा में नशे का कारोबार दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है। यहां पाउडर का नशा कई युवाओ को अपने गिरफ्त में ले चुका है। गांव में ही आसानी से पाउडर  उपलब्ध हो जाना ये बड़ा चिंतनीय विषय है, इससे कई घर बर्बाद हो चुके है तो कई बर्बाद होने की कगार पर खड़े है।

सूत्रों की माने तो रतलाम,जावरा, मन्दसौर से गांव के ही कुछ युवा नशे का पाउडर लेने जाते है। बेचने और खरीदने वालों के बीच मे एक कोड वर्ड में बात होती है जो सिर्फ बेचने वाले तथा खरीदने वालों को ही पता होती है।

गांव के युवाओं ने लिया संकल्प हम कराएंगे कल्याणपुरा को नशामुक्त

पिछले दो तीन दिनों से गांव के युवाओं ने स्वयं ही इस गांव को नशा मुक्त बनाने के लिए प्रण किया है। पहले ग्राम के युवाओं ने एक बैठक का आयोजन किया, जिसमें ग्राम के युवाओं के  नशे की लत को लेकर चिंता जताते हुए  एक संकल्प लिया कि वे सभी मिलकर प्रयास करेंगे और गांव को उड़ता  कल्याणपुरा नही बनने देंगे।  नशामुक्त कल्याणपुरा अभियान  के अंतर्गत जो कोई नशा करते हुए दिखाई देता है तो उसे समझाइश दी जा रही है। साथ ही साथ पुलिस के सुपुर्द भी किया जा रहा है। पुलिस भी एक समझाईश दे कर छोड़ रही है, अगली बार अगर पीते हुए दिखे तो कारवाई करेंगे । 

बीती रात गांव के युवाओं ने  थाने पर पहुंचकर इस संबंध में  चर्चा की। जिस पर  थाना प्रभारी दिनेश रावत  ने भी बताया की हम जल्द ही नशे के खिलाफ बड़ी करवाई करेंगे।