- Advertisement -

@चंद्रभान सिंह भदोरिया @ चीफ एडिटर

झाबुआ जिले के ” चर्चित सुरेन्द्र हत्याकांड ” के पुलिस द्वारा मुख्य षड्यंत्र कर्ता आरोपी बनाऐ गये ” राहुल” को मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की इंदोर बैंच से जमानत मिल गयी है ..लेकिन जमानत के साथ कुछ शर्ते भी राहुल पर लगाई गयी है । झाबुआ लाइव के पास हाईकोर्ट के आदेश की कापी उपलब्ध है उसके अनुसार राहुल के वकीलों ने यह 4 प्रमुख तक॔ दिये थे कि आखिर क्यो राहुल को जमानत दी जानी चाहिए ।

 

तक॔-1 – हाईकोर्ट मे राहुल का यह पहला आवेदन है इसके पहले कोई बेल आवेदन नहीं दिया गया है ।

तक॔ -2 – राहुल को फंसाया गया है अभी सुनवाई लंबी चलेगी ओर आरोपी राहुल झाबुआ का निवासी है जिसके झाबुआ से फरार होने की कोई संभावना नहीं है ।

 

तक॔ -3 – खुद अभियोजन पक्ष ने जमानत आवेदन ओर फाइल देखी है ओर काफी हद तक स्वीकार किया है कि राहुल को केवल संदेह के आधार पर आरोपी बनाया गया है ।

 

तक॔ – 4 – राहुल विगत 19 मई 2018 से गिरफ्तार है ओर जेल मे है मामले मे पुलिस की जांच पुरी हो चुकी है ओर चाज॔शीट फाइल हो चुकी है ट्रायल भी लंबा चलेगा इसलिए जमानत दिया जाना उचित होगा ।

 

इन शर्तो के साथ दी हाईकोर्ट ने जमानत
=========================
राहुल के वकील के तर्कों से सहमत होते हुए हाईकोर्ट ने राहुल को जमानत देते हुए यह कुछ प्रमूख शर्त लगाई है ।

1)- राहुल से ₹ 50 हजार का मुचलका भरवाया जाये ।

2)- राहुल ट्रायल कोट॔ को सहयोग करेगा ओर हर पेशी पर हाजिर होगा ।

3)- आरोपी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रुप से इस केस के किसी भी गवाह को किसी भी तरह से प्रभावित नहीं करेगा ।

4)- आरोपी राहुल जमानत अवधि के किसी तरह का ना तो खुद कोई अपराध करेगा ओर ना ही किसी अपराध मे शामिल होगा । अगर राहुल ऐसा करता है तो उसे दी गयी जमानत रद्द की जा सकेगी ।

 

लेकिन पुलिस बोली – हमारी जांच अभी पूरी नहीं ओर ना चाज॔शीट फाइल हुई है
==========================
डिफेंस की ओर से जो तक॔ रखे गये है उसमें एक प्रमूख तक॔ यह है कि सुरेन्द्र हत्याकांड मे पुलिस की जांच पुरी हो चुकी है ओर मामले मे पुलिस चाज॔शीट दाखिल कर चुकी है झाबुआ लाइव ने जब मामले की जांच कर रहे एसडीओपी झाबुआ आर सी भाकर से पूछा कि क्या पुलिस की जांच पुरी हो गयी है ? क्या चाज॔शीट फाइल हो गयी है ? इस पर एसडीओपी भाकर ने कहा कि जांच जारी है ओर जांच जारी है तो चाज॔शीट दाखिल होने का सवाल ही नहीं उठता ? यह पूछे जाने पर कि हाईकोर्ट के आड॔र मे यह तथ्य उल्लेखित है ? इस पर एसडीओपी भाकर ने कहा कि मै आड॔र पढने के बाद ही बता पाऊंगा ।