सहकारिता हमारी संस्कृति में है – गौरसिंह वसुनिया

- Advertisement -

सेमरोड रामशरणम पर हुआ भव्य स्वागत
Daulat Bhawsar ji Dolat bhawsarझाबुआ लाइव के लिए झकनावदा से रिपोर्ट। सहकारिता हमारी संस्कृति में है सहकारिता का तात्पर्य होता है एक दूसरे की मदद करना। पहले हम देखते थे, पैसे नहीं होते थे तो कुम्हार बर्तन देते थे और किसान बदले में अनाज। आज भी यही चल रहा है। किसान सम्पन्न है सहकारिता के माध्यम से यही मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का सपना है। आपको शून्य प्रतिशत ब्याज पर ऋण उपलब्ध कराने वाली मध्यप्रदेश सरकार है।
झकनावदा और बोलासा क्षेत्र के किसानों के लिए नाबार्ड से योजना बनाकर सम्पन्न किया जाएगा। किसानों की आवाज सुनने क लिए गौरसिंह वसुनिया हर समय तैयार है। भविष्य में किसानों के लिये सहकारिता के माध्यम से शिविर लगाकर किसानों को शासन की योजनाओं के लिये जागृत किये जायेंगे। उक्त संबोधन सीसीबी के नवनियुक्त चेयरमैन गौरसिंह वसुनिया ने सेमरोड रामशरणम पर आयोजित सम्मान समारोह में कहे। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष दौलत भावसार ने कहा कि गौरसिंह वसुनिया के खून में सहकारिता दौड़ रही है। क्षेत्र में माही परियोजना के माध्यम से मुख्यमंत्री चौहान हरियाली लाने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के में लिफ्ट एरिगेशन से पानी मिलेगा। इसकी घोषणा मुख्यमंत्री की है। झकनावदा के समीप श्रृंगेश्वर तीर्थ को पर्यटन स्थल बनाया जाएगा इसके लिए 2 करोड़ रुपए शिवराजसिंह ने दिए हैं और आने वाले समय में हम प्रदेश के पर्यटन स्थल का दर्जा दिलवाएंगे। कार्यक्रम को पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेन्द्रसिंह मोटापाला सीसीबी उपाध्यक्ष भूपेन्द्रसिंह बौड़ायता आनंदविजयसिंह शक्तावत, जिला पंचायत सदस्य राजेश वसुनिया ने भी संबोधित किया।
किया गया भव्य स्वागत –
सीसीबी चैयरमैन बनने के बाद पहली बार पधारे गौरसिंह वसुनिया और भाजपा जिलाध्यक्ष सहित सभी अतिथियों का भव्य स्वागत किया गया। पहली बार सेमरोड पहुंचने पर भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा आतिशबाजी की गई। और स्वागत समारोह मेें सभी अतिथियों का साफा बांधकर स्वागत किया गया इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रदीप पालरेचा आदिम जाति झकनावदा के अध्यक्ष सुखराम मावि, लिम्बा वसुनिया, संतोष पडिय़ार कालूसिंह चौहान, विनोद गेहलोत, शोभाराम पटेल, लालचंद पाटीदार करणसिंह बखतपुरा, शाखा प्रबंधक मनोज शुक्ला, रतनलाल सिंदड़ा आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम में स्वागत भाषण सहकारिता नेता मुकेश कोठारी ने दिया कार्यक्रम का संचालन बोलासा उपसरपंच प्रहलाद पाटीदार ने किया। आभार कार्यक्रम के आयोजक और सीसीबी के संचालक ओमप्रकाश राठौर ने माना।