सफाईकर्मियों की उदासीनता से कचरे के ढेर में बामनिया, बीमारी फैलने का भय

- Advertisement -

2झाबुआ लाइव के लिए बामनिया से लोकेंद्र चाणोदिया की रिपोर्ट-
ग्राम पंचायत की उदासीनता के चलते इन दिनों नगर के में सफाई व्यवस्था गड़बड़ाई हुई है. समय पर गंदगी-कचरे के ढेर नहीं उठने से रहवासियों में बीमारियां फैलने का भय बना हुआ है। दूसरी ओर ग्राम पंचायत के सफाईकर्मी हीं व्यवस्था बिगाड़ रहे है। यह नगर की सफाई कर कचरे का सफाई एक जगह कचरों के ढेर के लगा देते है, ये ढेर वाहनों की अवाजाही के साथ सड़क पर ही बिखर जाते है. गुरूवार को आक्रोशित रहवासियों ने कचरा उठाकर पंचायत भवन के सामने डलवा दिया, बाद में ताबड़तोड़ पंचायत के सचिव ने सफाईकर्मी को बुलाकर कचरा वहां से हटवाया।
ग्राम पंचायत द्वारा सफाई व्यवस्था सुदृढ़ होने के ढोल पीटे जा रहे है, लेकिन जमीनी हककीत कुछ और ही है। नगर में लगे गंदगी-कचरे के ढेर ग्राम पंचायत के दावों की पोल खोल रहे हैं। चाहे वह नारेला रोड हो या पेटलावद रोड या कोई और मोहल्ला, हर जगह गंदगी के ढेर ग्राम पंचायत को मुहं चिढ़ा रहे हैं। नगर में सफाई करने के बाद ट्रैक्टर के अभाव में रोड पर पड़े कचरे को सफाईकर्मी हाथ तक नहीं लगाते। आलम यह है कि रहवासी बदबू और मच्छरों से परेशान हो रहे हैं। रहवासी विमल मूथा ने बताया कि नारेला रोड पर कई दिनों से कचरा नही उठाया गया हैै। इस कारण से उनके दुकान के समीप ही कचरे-गंदगी का ढेर लग गया है। गंदगी से मच्छा पनप रहे है जो बीमारियां फैला रहे है। वही सुरेश शाह का कहना है कि सफाईकर्मी नियमित सफाई नहीं कर रहे है। प्रतिदिन सड़क तक गंदगी पहुंच जाती है। रहवासियों ने कई बार इसकी सूचना ग्राम पंचायत को दी, लेकिन ग्राम पंचायत ने आज तक कोई कार्रवाई नहीं की।
जिम्मेदार बोल-
ट्रैक्टर के अभाव में कचरा नही उठ पा रहा है। जल्द ही ट्रैक्टर लगाकर कचरा उठवाया जाएगा।                                              – अजय जैन, उपसरपंच