व्यापमं घोटाले के समर्थन में कांग्रेस के आव्हान पर झाबुआ रहा मुकम्मल बंद

- Advertisement -

DSC07730 DSC07688 DSC07702झाबुआ । प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर व्यापमं महाघोटाले को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा गुरुवार को पूरा जिला बंद किये जाने का आव्हान किया गया था। गुरूवार प्रातःकाल से ही कांग्रेस के पदाधिकारी, युवा कांग्रेस कार्यकर्ता अलग अलग टोलियों में दोपहिया वाहनों एवं पैदल नगर मे भ्रमण कर दोपहर तक झाबुआ बंद का जायजा लेते रहे। कांग्रेस के इस आव्हान पर नगर के सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों से स्वेच्छिक बंद रख कर कांग्रेस के इस आव्हान को समर्थन दिया । वाहनरैली में आशीष भूरिया, के नेतृत्व में निकाली गई वाहन रैली ने चन्द्रशेखर आजाद मार्ग में भ्रमण करते हुए भाजपा सरकार के विरोध में नारेबाजी भी की। जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता, हेमचन्द डामोर, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष मानसिंह मेडा, युवा कांग्रेस अध्यक्ष आशीष भूरिया, शहर कांग्रेस अध्यक्ष बंटू अग्निहोत्री, आचार्य नाम देव, हर्ष भट्ट, अविनाश डोडियार, वरूण मकवाना, धुमा डामोर, बबलू कटारा, वसीम सैयद, प्रषांत बामनिया, विजय भाबर, विनय भाबोर, कालुभाई, भारू मावी, लोकू माली, दरियावसिंह, अश्विन मेडा, भरत बिलवाल आदि अनेक कांग्रेस जन अलग अलग जगहों पर टोलियों में भ्रमण करते रहे।कांग्रेस के आव्हान पर व्यापम मुद्दे को लेकर नगरवासियों ने अपना भरपूर समर्थन दिया तथा चाय पान सहित सभी दुकानों को बंद रख कर आन्दोलन का समर्थन किया । जिला कांग्रेस ने आन्दोलन को समर्थन देने के लिये सभी जिले वासियों एवं मीडिया सहित प्रत्यक्ष एवं परोक्ष सहयोग देने वाले लोगों का धन्यवाद ज्ञापित किया ।
व्यापम कांड में मृतकों कोे दी गई श्रद्धांजलि
जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा गुरूवार को दोपहर 1 बजे राजवाडा चोक पर व्यापमं घोटाले में 51 संदिग्ध मौतों में मृतकों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की गई । इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के जिला प्रभारी मुजीब कुरैशी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता, जिला पंचायत अध्यक्षा कलावती भूरिया एवं कांग्रेस अनुशासन समिति के सदस्य रमेश डोसी विशेष रूप से उपस्थित थे। मृतकों को श्रद्धांजलि देते हुए मुजीब कुरैशी ने कहा कि व्यापमं घोटाला विश्व का सबसे बड़ा घोटाला है। इस घोटाले में कई होनहार एव्र प्रतिभावान युवकों का भविष्य अंधकार मय हो गया है। प्रदेश का इस महाघोटाले को लेकर सिर नीचा हुआ है। महाघोटाले को लेकर जो मौते हो रही हेै वह बहुत ही भयावह स्थिति का द्योतक है। जिला पंचायत अध्यक्षा कलावती भूरिया ने कहा कि भाजपा के राज में प्रदेष की एक पीढी पुरी तरह बर्बाद हो गई है । फिर भी भाजपा सत्ता में बैठी हुई है । कलावती ने शिवराज के त्यागपत्र की मांग करते हुए सीबीआई जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश से हमारी लड़ाई पूरी नही हुई है। यह लडाई तभी पुरी होगी जब मुख्यमंत्री स्वयं अपने पद से इस्तिफा दें । प्रदेष एवं झाबुआ बंद ने हमे हम समुदाय का सहयोग मिला हे जो इस बात को दर्षाता है कि महाघोटाले को लेकर जनता में कितना आक्रोष है । जनता न्याय चाहती है । जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्री महेता ने कहा कि व्यापम घोटाले ने प्रदेष को देष में शर्मषार होना पडा है पूर्व प्रदेष कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया के मार्ग दर्षन में पूरी कांग्रेस एक जूट होकर काम कर रही है प्रदेष में भाजपा एवं षिवराज की सरपरस्ती में यह घोटाला चल रहा है ।उन्होने कहा कि यह लडाई कांग्रेस और भाजपा की नही वरन पूरे प्रदेष के कातिल सरकार से है ।भाजपा के लोग गले गले तक भ्रष्टाचार मे डूबा हुआ है । एडवोकेट रमेष डोसी ने व्यापम घोटाले पर अपने संबोधन में कहा कि षिवराजसिंह स्वयं इसमे इन्वाल्व है और सीबीआई को मुख्यमंत्री एवं उनकी पत्नी साधनासिंह से भी पुछताछ करना चाहिये । उन्होने प्रदेष में व्याप्त भ्रष्टाचार, भाई भतिजावाद पर प्रहार करते हुए मुख्यमंत्री से त्यागपत्र की मांग की ।
———————————————-

झाबुआ लाइव के लिए रितेश गुप्ता की रिपोर्ट-
thandla 7 thandla 8 thandla 1व्यापमं घोटाले को लेकर हो रही संदिग्ध मोत एवं हत्याओं को लेकर प्रदेष कांग्रेस के आहवान पर गुरुवार को नगर बंद सफल रहा। नगर बंद के दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा वाहन रैली निकाली गई। जिसके पष्चात नगर के प्रमुख आजाद चोक चैराहे पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। सभा में व्यापमं से जुडे़ दिवंगत विद्यार्थियां एवं पत्रकार अक्षय सिंह को मोन रख श्रद्धांजलि दी गई। सभा में जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष नगीन षाह ने कहा कि देष मंे मोदी सरकार एवं प्रदेष मंे षिवराज सरकार आम आदमी का झूठे वादे कर गुमराह कर रहे है। व्यापमं के माध्यम से नौकरी देने के नाम पर विद्यार्थियों एवं उनके पालकों से से अवैध वसूली कर मेहनत करने वाले योग्य विद्यार्थियों के मुंह पर अयोग्यता का तमाचा मारा है। भाजपा के कई मंत्री आज व्यापमं घोटाले मंे लिप्त होकर जेल में बंद हैे व कई दोशियों भाजपा सरकार संरक्षण दे रही है। ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं जनपद अध्यक्ष गैन्दाल डामोर ने भाजपा सरकार पर तिखा प्रहार करते हुए कहा कि आज भाजपा नेताओ व मंत्रियों के अपात्र बच्चे डाक्टर, इंजीनियर अधिकारी बन कर बैठे है जबकि होनहार व पात्र बच्चे दरबदर भटक रहे है । आज जो योजनाए चल रही है वह सभी कांग्रेस षासन मे लागु हुई थी जिनके नाम पर षिवराज सरकार झुठी वाहवाही लूट रही है। जनपद अध्यक्ष डामोर ने कहा कि कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष षाह के नेतृत्व मंे एकजुट होकर नगर की जनता से मात्र निवेदन के माध्यम से सफल नगर बंद रहा जिसमे व्यापारी बंधु किसान भाईयों व नगर वासियों का सराहनीय सहयोग मिला। सभा में हवा खडिया, रालु सरपंच, जितेन्द्र धामन, मोईनउद्दीन सैयद, कादर षेख, मछलई माता सरंपच जवसिंह भाई समेत कई गा्रम पंचायतों के सरपंच व पार्टी पदाधिकारी उपस्थित रहे। संचालन पूर्व नप अध्यक्ष राजेष डामोर ने व आभार युवा कांग्रेस नेता विकास रावत ने माना।

बामनिया से लोकेंद्र चाणोदिया की रिपोर्ट-
2व्यापंम घोटाले की जांच एवं घोटाले से जुड़े लोगों की असमायिक मौतों की जांच को लेकर कांगे्रस के प्रदेश बंद आव्हान का असर झाबुआ जिले के बामनिया नगर में भी देखने को मिला। नगर में बंद को सफल बनाने के लिए नेताओं के साथ कांग्रेस नेत्रियां भी सड़क पर उतरी। ंवहीं स्थानीय पुलिस भी सुबह से मुस्तेद नजर आई। इन सब के बीच बामनिया शांतिपूर्ण बंद रही। कांग्रेस नेताओं ने एक सभा को संबोधित करते हुए राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए व्यापमं घोटाले की निष्पक्ष जांच की मांग की। साथ ही व्यापंम घोटाले में हुई मौते का न्याय नहीं मिलेगा तब तक कांग्रेस चुप नही बैठेगी। मंच से सभा में कांग्रेसी नेता यह कहने से भी नहीं चुके कि आने वाले सरकार कांग्रेस की होगी। बंद को सफल बनाने में कांग्रेस जिला महामंत्री सलीम शेख, सुभाष मांडोत, नाथू कटारा, सुभाष मेहता, मोहनलाल गोयल, पूर्व जिला पंचायत सदस्य कलावती मेड़ा, बानो बी, मुन्ना बहन आदि का सहयोग रहा। जिला कांग्रेस महामंत्री ने सभी का अभार व्यक्त किया।