लूट-हत्या के आरोपी पुलिस पकड़ से दूर, कांग्रेस-भाजपा ने संयुक्त ज्ञापन सौंपा

- Advertisement -

3 2झाबुआ लाइव के लिए थांदला से रितेश गुप्ता की रिपोर्ट-

 मंगलवार दोपहर मे हुई लूट एवं हत्या के विरोध में नगरवासियों एवं जनप्रतिनिधियों ने प्रशासन को ज्ञापन सौंपा एवं मृतक विख्यात ज्योतिष महेन्द्र भट्ट को भाप पुर्ण श्रद्धांजली दी। विवेकानंद कालोनी में हत्या व लूट के 24 घंटो से अधिक समय बीत जाने के पश्चात भी पुलिस को अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा। घटना के बाद बुलाये गये स्क्वॉड डॉग भी गा्रम तलावली से वापस आ गया। हालांकि पुलिस बल की टीम बनाकर घटना जांच कि जा रही है परन्तु अभी तक कोई सफलता प्राप्त नही हुई। प्रात: भट्ट का अंतिम संस्कार नांैगावा नदी तट पर मुक्तीधाम पर किया गया। जहंा बडी संख्या में उपस्थित जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों एवं नगरवासियों ने श्रद्धांजली अर्पित की एवं उनके साथ हुई घटना की निंदा की। स्व. भट्ट के पार्थिव शरीर को उनके पुत्र रवि एवं मनीष ने मुखाग्नि दी।
हत्यारे लुटेरों का नहींलगा सुराग
हत्या व लूट की घटना को 24 घंटे से अधिक बीत जाने के बाद भी पुलिस किसी नतीजे पर नहींपहुंच पाई है। पुलिस का खोजी डॉग भी घटनास्थल से 3 किमी दूर तलावली तक पहुंचा तथा वापस लौट आया। पुलिस अपने स्तर पर अपराधियों की खोजबीन में लगी है, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस ने बताया कि इस संबंध में साइबर क्राइम ब्रांच की मदद भी ली जा रही है। मंगलवार की रात को जिला पुलिस अधीक्षक संजय तिवारी ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया।
अंतिम क्रिया में सैकड़ों हुए शामिल
बुधवार को प्रात: स्व.महेंद्र भट्ट का अंतिम संस्कार नौगांवा नदी के तट पर किया गया, जहां उनके दोनों पुत्र रवि भट्ट एवं मनीष भट्ट ने मुखाग्नि दी। शवयात्रा में नगर के हर धर्म, समाज वर्ग के लोगों ने भाग लेकर उन्हें श्रद्धांजलि दी तथा इस घटना पर गहरा दुख जताया। वहींइस घटना से परिवारजन गहरे सदमे में है। लुटेरे कितना माल तथा नकदी ले गए यह बता पाने की स्थिति में वे नहींहै।
नागरिकों की ओर से सौंपा ज्ञापन
दलगत राजनीति से दूर हटकर नगर के नागरिकों की ओर से भाजपा-कांग्रेस के नेताओं ने संयुक्त रूप से एक ज्ञापन एसपी के नाम क्षेत्र के विधायक कलसिंह भाबर, पूर्व कांग्रेस विधायक वीरसिंह भूरिया एवं केेंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष गौरसिंह वसुनिया ने स्थानीय एसडीएम आरएल बालोदिया को सौंपकर ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो तथा हत्यारे लुटेरों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग के साथ जनसहयोग से नगर व कॉलोनी के हर चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने की मांग की। इसी के साथ लुटेरे व ज्योतिषाचार्य भट्ट के कातिलों का जल्द से जल्द पकड़े जाने की मांग उपस्थितों ने की।