रापी लगाकर वाहन चालकों व यात्रियों से लूटपाट करने वाला 35 हजार का कुख्यात अंतर्राज्जीय इनामी बदमाश नाहरसिंह पुलिस गिरफ्त में

- Advertisement -

विपुल पंचाल, झाबुआ
पिछले एक वर्ष से झाबुआ व आसपास के प्रमुख मार्गों पर पत्थर की रॉपी लगाकर वाहनों में लूट की वारदात को अंजाम देने के कारण वाहन झाबुआ से गुजरते ही वाहन चालकों व सवारों में भय का माहौल पनप रहा था एवं लगातार हो रही इन वारदातों के चलते पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी प्रश्नचिन्ह लग रहा था। इसके बाद झाबुआ पुलिस ने आतंक का पर्याय बन चुके इन वारदातों का खुलासा कर भय का माहौल को समाप्त कर दिया है। एसपी विनीत जैन ने बताया कि हाइवे एवं झाबुआ जिले के मुख्य मार्गों पर पत्थर की रापी लगाकर वाहनों में लूट, डकैती कर आतंक फैलाने वाले पिछले 13 वर्षों से फरार 14 से अधिक अंतरराजीय अपराधियों एवं 35 हजार रुपए का इनामी गैंग सरगना नाहरसिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर पिछले वर्ष घटित घटनाओं का खुलासा करने में सफलता हासिल की है।

इस तरह देते थे अंजाम
आरोपी से पूछताछ करने पर बताया कि गिरोह के सदस्यों के साथ मुख्य मार्गों पर रात में आने-जाने वाले चारपहिया वाहनों को पत्थरों की रापी लगाकर टायर को पंक्चर कर देते थे, जब वाहन चालक टायर को बदलने के लिए गाड़ी रोकता था, तो झाडिय़ों में छिपे गिरोह के सदस्य पत्थर व लाठी से अचानक हमला कर वाहन में बैठे यात्रियों को खौफजदा कर उनसे लूटपाट करते थे व अंधेरा का लाभ उठाकर जंगलो में छिप जाते थे, एक बार में कम से कम वे दो से तीन वाहनों को निशाना बनाते थे।

यह है गैंग लीडर के थाने के आपराधिक रिकार्ड

नाहरसिंह का झाबुआ के राणापुर थाने में धारा 394 भादवि, कोतवाली झाबुआ में धारा 394 भादवि एवं धारा 394, 395 के छह मामले, थाना मेघनगर में धारा 394, 395 भादवि, सिहोर कोतवाली में धारा धारा 394, 395 भादवि, धार के तिरला में 392,395 भादवि एवं 395, धार सेक्टर वन धारा 392 भादवि के मामले पंजीबद्ध है। तो वहीं राजस्थान राज्य के चित्तोढगढ़ के बादसोड़ा में थान में 392 भादवि के तीन मामले, तो वहीं कोटा के मंडाना थाने में धारा 394, 323, 336, 341, 423/34 भादवि के मामले दर्ज है
लूट , डकैती जैसे जघन्य अपराधों के लिए कुख्यात अंतराज्जीय फरार आरोपी नाहरसिंह पिता कलसिंह वाखला निवासी माछलिया को 19 फरवरी को मुखबिर की सूचना मिलने पर अनास नदी पुलिया के नीचे रंगपुरा रोड से थाना कोतवाली की टीम, क्राइम ब्रांच की टीम व साइबर सेल की टीम द्वारा सूझबूझ के साथ घेराबंदी कर धरदबोचा। इसके बाद आरोपी को पुलिस ने कोर्ट में प्रस्तुत किया तथा पी.आर. लेकर आरोपी से पूछताछ जारी है। आरोपी मध्यप्रदेश के अलावा राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र प्रांतों में अपराधिक घटना को अंजाम देने की जानकारी मिली है। इसके अन्य साथियों को पुलिस पहचान कर जल्द ही गिरफ्तार करेगी जिससे अनेक खुलासे होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

आरोपी से 1 अंगूठी, एक बैग, चांदी की चैन, चांदी चूड़ी, चांदी का कड़ा एवं एक आधार कार्ड भी बरामद किया है।
इस कुख्यात आरोपी पर पूर्व में एसपी झाबुआ ने 10 हजार रुपए का इनाम, एसपी धार द्वारा 15 हजार, एसपी सिहोर ने 10 हजार का इनाम यानी की 35 हजार का इनाम रखा गया था। आरोपी को पकडऩे में सराहनीय कार्य करने में एएसपी विजय डावर के मार्गदर्शन में एसडीओपी थांदला मनोहर गवली के निर्देशन पर थाना प्रभारी कोतवाली सुरेंद्र गडरिया, सउनि राजेंद्र शर्मा, प्रआर सुनील राजपूत, आरक्षक रूपेश गरवाल, आर रतन, आर. मनोहर, आर तानसिंह, आर सुनील, साइबर टीम से आर मंगलेश, आर महेश, आर संदीप का सराहनीय योगदान रहा है। उक्त टीम को एसपी विनीत जैन द्वारा जल्द ही उद्घोषित इनाम से पुरस्कृत किए जाने की घोषणा की है।
)