रापी लगाकर जिले के मार्गों पर लूट को अंजाम देने वाला मास्टर माइंड पारसिंह पुलिस गिरफ्त में

- Advertisement -

दिनेश वर्मा, झाबुआ

झाबुआ व आसपास के प्रमुख मार्गों पर पत्थर की रापी लगाकर वाहनों में लूट की वारदात होने से यात्रियों में झाबुआ में डर का माहौल बन रहा था। गौरतलब है कि लगातार हो रही वारदातों को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए रापी गैंग के अकरम, नाहरसिंह, मुकेश, दिवान, कालिया, तारसिंह, दरू, धन्ना को पहले ही धरदबोचा था। इसी क्रम में लूट, डकैती जैसे जघन्य अपराधों के लिए कुख्यात फरार आरोपी पारसिंह पिता जैराम वाखला निवासी माछलिया को मुखबिर की सूचना पर थाना कालीदेवी पुलिस ने घेरबंदी कर बड़ी सूझबूझ से धरदबोचा।

लूट का मास्टर माइंड था पारसिंह, इस तरह देते थे वारदातों को अंजाम-

कुख्यात मास्टर माइंड पारसिंह पर कालीदेवी, कोतवाली झाबुआ, थाना मेघनगर, थाना रायपुरिया में धारा 394, भादवि, 392, 395, 394, 395 , 394, 395 के मामले दर्ज थे। घटना 11 मई 2019 को फरियादी लाखनसिंह, ओबेद खान व अमरसिंह श्रीवास गांवों से किश्त वसूलकर आ रहे थे तभी चार अज्ञात बदमाशों ने रोटला गांव के तिराहे पर फरियादी व उसके साथी से मारपीट कर एक बैग लूट लिया था जिसमें करीब 3 लाख रुपए थे जिस पर थाना कालीदेवी में 394 का मामला दर्ज किया गया था। वहीं झाबुआ कोतवाली में 22 अगस्त 2019 को रात्रि 2.30 बजे फरियादी उडनसिंह अपने काका ठाकुरसिंह की तबीयत खराब बोने पर इलाज हेतु तेजारिया से अहमदाबाद जा रहे थे तभी फत्तीपुरा फाटा व छापरी फाटे के बीच पारा-झाबुआ मार्ग पर गाडी का टायर पंक्चर होने से वे उतरे तभी करीब चार बदमाशों ने तूफान जीप को चारों ओर से घेरकर लूट पाट की और करीब 1 लाख 10 हजार रुपए लूट लिए थे।
वहीं थाना मेघनगर में घटना के मुताबिक दिनांक 13-14 अगस्त 2019 की मध्य रात्रि को फरियादी ड्राइवर विनोद बस को लेकर राजकोट जा रहा था बस में करीब 28 सवारयिा ंथी। चैनपुरा अगराल के बीच मेन रोड पर 7-8 बदमाश बस में जबर्दस्ती घुसकर लूटपाट की और जिसमें 38 हजार का आईपेड,सोने के मंगल सूत्र, सोने की चैन, पेंडल ढाई ग्राम का कीमत 45 हजार रुपए एवं सोने की अंगूठी तीन ग्राम पांच हजार रुपए की, व फरियादी विनोद के साथ मारपीट कर उससे 15 हजार रुपए, व बस के पीछे खड़े ट्रक ड्राइवर जुबैर शेख से 10 हजार रुपए लूट लिए थे जिस पर मेघनगर थाने में धारा 394, 395 भादवि में मामला दर्ज किया था। वहीं रायपुरिया थाना में 30 सिंतबर 2019 को फरियादी धर्मेन्द्र व सचिन कलेक्शन कर आ रहे थे तभी तीन अज्ञात बदमाश ने रास्ता में आंबापाड़ा व पीठड़ी के बीच तीन रोड फाटे पर फरियादी व उसके साथी के साथ मरापीट कर 70 हजार 432 रुपए लूट लिए थे जिसके बाद रायपुरिया थाने में 394, 395 का मामला दर्ज किया था। इसके बाद कुख्यात आरोपी व उसकी टीम पर 15 हजार का इनाम था।
इनका रहा सराहनीय योगदान-
उक्त लुटेरों को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक गौरव पाटिल, माछलिया चौकी प्रभारी प्रउनि नरेन्द्रसिंह राठौड़, सउनि जसवंतसिंह डावर, सउनि संतोष वसुनिया, प्रआर रायसिंह का योगदान सराहनीय रहा इन सभी को पुरस्कृत किए जाने की घोषणा एसपी ने की है।