राजेंद्र कासवा पर इतना कमजोर मामला क्यो ?

- Advertisement -

झाबुआ live डेस्क ” EXCLUSIVE ” रिपोर्ट 

IMG-20150915-WA0027-1

झाबुआ के पेटलावद ब्लास्ट मामले में मुख्य आरोपी ” राजेंद्र कासवा” को बचाने वालो की अभी भी कमी नही है झाबुआ Live यहां कुछ सवाल खडा करना चाहता है जो जनता की ओर से है ओर पुलिस को इनके जवाब देना चाहिये । इनके जवाब जनता के सामने आने चाहिऐ । 

200 जिंदगी तबाह करने वाले पर सिर्फ 304 ? 

12 सितंबर को सुबह 1 मिनट मे ही महज 200 जिंदगी तबाह हो गयी । 93 मोत ओर 100 से अधिक लोगो के इस कदर अंग भंग हो गये कि वह भी अब जिंदा लाश बनकर रह गये । लेकिन विडंबना देखिए कि इस ” सामूहिक नरसंहार ” के सामान को अवैध रुप से रखने वाले मौत के इस सौदागर राजेंद्र कासवा के खिलाफ सरकार ओर पुलिस ने इतनी साधारण धाराओं में मामला दर्ज किया कि इस नरसंहार के जिम्मेदार को कानूनी बायपास के साथ इसके चहेते बचा ही लेंगे ।अभी राजेंद्र कासवा पर विस्फोटक अधिनियम की धारा 3/4 ओर आयपीसी की धारा 304 ( गैर इरादतन हत्या ) का केस बनाया गया है यह वही धारा है अगर कही एक शख्स भी धमाके से मरे तो लगाई जाती है लेकिन यहां तो नरसंहार हुआ है फिर इस पर इतनी उदारता पूण॔ धारा क्यों ?

मकोका या रासुका या एंटी टेररिस्ट जैसे एक्ट क्यो नही लगाये गये ?

झाबुआ live सरकार से यह पूछना चाहता है कि राजेंद्र कासवा पर रासुका ( राष्टीय सुरक्षा कानून ) ओर एंटी टेररिस्ट एक्ट जैसे कानून ओर उसकी धाराऐ क्यो नही लगाई ? झाबुआ live मुख्यमंत्री शिवराजसिंह से ओर एसपी से यह सवाल करता है कि अगर यह साधारण मामला है तो आपने उस पर 1 लाख का इनाम घोषित क्यो किया ? अगर आप इसे गंभीर मानते है तो जो एक्ट हम बता रहे है वह धारा या एक्ट क्यो नही लगाई ? क्या आपने जनता का धयान बांटने के लिए ईनाम बडा ओर धाराऐ छोटी लगाई ? इनका जवाब जनता चाह रही है अगर शाशन ओर प्रशासन जनता के लिऐ खुद को जिम्मेदार एजेंसी मानती है तो क्या जवाब या एक्शन होगा ?

कहां है भाजपा – गिरफ्तारी की मांग तो करिए ? 

इस हादसे के बाद एक बात जो सामने आई है वह यह कि केंद्र ओर राज्य मे सत्तारुढ भाजपा ने अभी तक पुरज़ोर तरीके से राजेंद्र कासवा की गिरफ्तारी की मांग क्यो नही की ? कोई ज्ञापन पेटलावद भाजपा मंडल या जिला भाजपा ने क्यो नही दिया यह एक बडा सवाल है ?