मध्य प्रदेश गुजरात की बॉर्डर पर कर रहा था अवैध डीजल का व्यापार, पुलिस ने मारी रेड

- Advertisement -

रितेश गुप्ता, थांदला

गुजरात एवं मध्य प्रदेश की बॉर्डर पर ग्राम बालवासा में अवैध रूप से डीजल का व्यापार कर रहे ढाबा संचालक के विरुद्ध पुलिस द्वारा छापामार कार्रवाई की गई। प्राप्त जानकारी अनुसार ढाबा संचालक द्वारा गुजरात से डीजल लाकर मध्यप्रदेश में बेचा जा रहा था , ज्ञात हो गुजरात एव मध्यप्रदेश के भाव में एक से डेढ़ रुपए का अंतर है व ज्यादा मुनाफा कमाने के उद्देश्य से उक्त व्यापार किया जा रहा था , जिसके लिए डिस्पेंसिंग मशीन, टिल्लू पंप एव 12000 लीटर की क्षमता वाला टैंकर उपयोग में लाया जा रहा था।

हालांकि ढाबा संचालकों का कहना है कि वे अपने स्वयं के टैंकरों के लिए उक्त डीजल का संग्रहण करते थे , डिस्पेंसिंग मशीन उपकरणों का उपलब्ध होना , डीजल के क्रय विक्रय किए जाने की और संकेत कर रहा है।
मुखबिर की सूचना पर ग्राम बालवासा के पास प्रकाश ढाबा के संचालक प्रकाश डामोर तथा धर्मेश पिता अशोक हडिया निवासी अमरोली सूरत( गुजरात)द्वरा अवैध रूप से डीजल का संग्रह व विक्रय किया जा रहा था । जिस पर थाना काकनवानी अंतर्गत चौकी हरी नगर पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए मौके से 12000 लीटर क्षमता का टैंकर तथा डिस्पेंसिंग मशीन व टिल्लू पंप तथा पाइप आदि एवं 100 लीटर डीजल जप्त किया गया आरोपी गणों के विरुद्ध धारा 3/ 7 आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया मौके से आरोपी धर्मेश को गिरफ्तार किया गया ,आरोपी ढाबा संचालक प्रकाश डामोर फरार है । उक्त कार्रवाई पुलिस अधीक्षक  झाबुआ के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के निर्देशन व मार्गदर्शन में अनुभाग अधिकारी पुलिस एमएस गवली के मार्गदर्शन में चौकी प्रभारी हरी नगर उप निरीक्षक ओमप्रकाश वर्मा हुआ चौकी का बल एवं थाना काकनवानी के पुलिस बल का सराहनीय योगदान रहा । पुलिस द्वारा ढाबे के संचालक प्रकाश को ढूंढने का एवं उक्त अवैध व्यापार कब से किया जा रहा है इसकी जांच की जा रही है।