भगत के वष में है भगवान: जय किषोरीजी

- Advertisement -

मेघनगर – भगत के वष में है भगवान है, किन्तु भगत उसे पहचानता नहीं है अन्यत्र भटकता रहता है। कृश्ण भक्ति की लीला अपरमपार है। ठाकुरजी की भक्ति रस का तो जवाब ही नहीं, जो अपनी सहायता नहीं कर सकते उनकी सहायता समर्थ लोगो को दान के माध्यम से करना चाहिए, उक्त प्रेरक मर्मस्पर्षी वचन कथा बालव्यास पीठीका से पूज्या राधास्वरूपा जयाकिषोरीजी ने वनेष्वर मारूति नंदन हनुमान मंदिर समिति व पप्पू भैया व चुन्नु भैया मित्र मंडल के संयोजन में प्राण प्रतिश्ठा
महोत्सव के तहत चल रहे नानी बाई को मायरो कथा के दौरान कहे। श्रीरामदासजी त्यागी टाटवाले बाबा, महंत मुकेषदासजी महाराज, चिंतामणीजी महाराज के संरक्षण में व समाजसेवी सुरेषचंद्र पूरमणमल जैन, रिंकू जैन के विषेश संयोजन में चल रहे धार्मिक आयोजन में कथा के दौरान ऐसा रसपान हो रहा है कि श्रद्धालु भजनां पर थिरक उठते है। ज्ञान संयम व प्रेरक प्रसंग की विचारात्मक व्याख्याषैली के माध्यम से जया किषोरी एक एक वाक्य को सरस भाशा में समझाती है तो भाशा जाति रागद्वेश भाव मूल दिल को छु जाता है। दूसरे दिन कथा में हजारो श्रद्धालुओं, जनप्रतिनिधि, प्रषासनिक अधिकारियों व क्षेत्रवासियो का जमावडा रहा।
उदयपुर का अनूठा संयोजन –
कथा के दौरान सुमधुर संगीत पर श्रद्धालुओं झुम उठते है। नानी बाई का मायरो कथा को बीच बीच में संगीतमय भजनो के माध्यम से जय किषोरजी के मुखारविंद करती है लगता है भक्ति सागर का सैलाब उमड रहा हो। संगीत की टीम में दीपक औझा, आषीश षर्मा, तरूण, अमर कुमा रगोड, मंगल मलिक, देवाषीश आदि सहयोगी है तो विकलांगो की सेवा हेतु तत्पर अंतराश्ट्रीय संगठन नारायण सेवा संस्था उदयपुर के वासुदेव पाटीदार, हेमंत गिर गोस्वामती, व साथी अनुषासन व संयम के साथ अपंग, अनाथ, रोगी, विधवा, वृद्ध वचिंतजनों की सेवा हेतु दान का अनुरोध भी कर रही है। आस्था चैनल की टीम लाइव व प्रसारण में जुटी है तो वनेष्वर मारूति नंदन कुटीर समिति के निश्ठावान ग्रामीणों का दल सेवा के संकल्प की पहचान बना है। सुरेष जैन ने सभी का आभार जताते हुए क्षेत्रवासियांे, अधिकारियों, जनप्रतिनिधियांे, श्रद्धालुआंे, पत्रकारों से अनुरोध किया है कि 1 अप्रैल बुधवार को कथा का समय दोपहर 12 बजे से रखा है। सभी समय का ध्यान रखे। ग्यारस हेतु भक्तजनों के लिए प्रसादी फलहारी भी दी गई। रात्रिकालीन कार्यक्रम में आज प्रख्यात भजन गायक रामकुमार लक्खा की भजन संध्या रात्रि को 8.30 बजे रखी गइ है।
बच्चो में भी उत्साह –
ग्रामीण षहरी करीब 20 हजार से अधिक श्रद्धालु जिसमें महिलाएं अधिक है निरंतर कथा का लाभ ले रही है। श्रीमती वीणा देवी जैन, श्रीमती सीमा जैन, का स्नहे अनुरोध भी मिल का पत्थ साबित हो रहा है। जैकी जैन, पूजा, जिम्मी, अंितम बाला, पूर्वी, हार्दिक, सहित कथाजजमान अनिल कोठारी व माया कोठारी भी उत्साहित है।कार्यक्रम का संचालन नारायण सेवा संस्थान के कूंजबिहारी व मनीश गिरधानी ने किया व आभार राजेष जैन ने व्यक्त किया। नारायण सेवा संस्थान ने सहयोग देने वालो का सम्मान भी पूज्या जी द्वारा किया गया।

puana 0A 0F_1 01 05 02