परवलिया में राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस पर दिखा उल्लास, बच्चों ने दी प्रस्तुतियां

- Advertisement -

झाबुआ लाइव के लिए परवलिया से हरीश पंचाल की रिपोर्ट-
1a29ग्राम में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। हायर सेकंडरी स्कूल में प्राचार्य स्वरूप श्रीवास्तव द्वारा झंडावंदन किया गया। इससे पहले गांव में स्कूली बच्चों ने देशभक्ति के नारे लगाते हुए गांव में रैली निकाली। स्कूल परिसर में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें देशभक्ति नृत्य, भाषण, गीत, नाटक, योगासन आदि स्कूली बच्चों द्वारा किए गए। आदिवासी भाषा में समाजिक कुरीतियों को खत्म करने को लेकर भी नाटक किया गया। कार्यक्रम में स्कूल में हुए खेलकूद प्रतियोगिता व संस्था का नाम रोशन करने वाले छात्र-छात्राओं आए हुए अतिथि को पुरस्कृत भी किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संस्था के प्राचार्य ने बच्चों को परीक्षा की तैयारी में जुट जाने की बात कही। वही ग्राम पंचायत उपसरपंच भगवानलाल पाटीदार ने बच्चों को गणतंत्र दिवस के बारे में विस्तृत में बताया कार्यक्रम में ग्राम पंचायत सरपंच खुशाल सिंगाड़, आशीष पटेल, बहादुर गरवाल, शांतिलाल कटारा, दिनेश वैरागी, हरीश पांचाल व गांव के कई जनप्रतिनिधि शामिल हुए। कार्यक्रम का संचालन संस्था के विश्वास शर्मा द्वारा किया गया व आभार वरिष्ठ शिक्षक धर्मेन्द्र जानी ने माना।
सोसाइटी पर अध्यक्ष महेश पाटीदार ने किया झंडा वन्दन-
गांव की आदिम सेवा सहकारी संस्था पर संस्था के अध्यक्ष महेश पाटीदार द्वारा झंडावंदन किया। इस अवसर पर संस्था प्रबंधक अर्जुनसिंग नायक, उपाध्यक्ष कानूसिंग डामोर, देवचन पंचाल व संस्था के स्टाफ सहित संचालक मंडल के सदस्य उपस्थित थे। इसके अलावा गांव की पुलिस चौकी, आयुर्वेदिक अस्पताल, पशु चिकित्सालय, निजी स्कूल आदि शासकीय अशासकीय जगहों पर प्रमुखों ने झंडावंदन किया। गांव के आसपास की पंचायतों में भी झंडावंदन पंचायत के सरपंच द्वारा किया गया।
ग्राम पंचायत पर ग्रामसभा-
ग्राम पंचायत पर ग्रामसभा आयोजित की गई जिसमे सचिव संतोष माली द्वारा पंचायत का एजेंडा ग्रामीणों को बताया जिस पर चर्चा भी की गई कई लोगों द्वारा कुएं-ट्यूबवेल व सडक़ के लिए प्रस्ताव रखे। गांव की समस्याओ को लेकर शांतिलाल कटारा द्वारा आवेदन दिया गया जिसमे नलों से कई मोहल्लों में पानी नही आना, स्ट्रीट लाइटबंद, शौचालय की राशि हितग्राही के खाते में नहीं आना, गांव के पंच को कोई कार्यो की जानकारी नहीं देना, नाली बनने के बाद भी बस स्टैंड पर समस्या का हल नहीं होना आदि समस्याओं को लेकर आवेदन दिया जिसमे सरपंच उपसरपंच सचिव द्वारा आश्वासन दिया गया की जल्द ही समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। ग्रामसभा में पंचायत के पदाधिकारी व आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहित गांव के लोग व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।