धर्म परिवर्तन को लेकर फिर बवाल, पुलिस को शिकायत, ईसाई समाज ने की विदेश मंत्री से मुलाकात

- Advertisement -

जोबट से आलीराजपुर ”आजतक डेस्क”: जिले में धर्मांतरण को लेकर एक बार फिर बवाल मच गया है। हिंदू संगठनों ने धर्म परिवर्तन और गलत तरीके से चर्च का संचालन करने की शिकायत पुलिस को की है। इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। वहीं ईसाई समाज ने इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भोपाल में मुलाकात कर इसी मामले में अपनप पक्ष रखकर शिकायत की है।

जोबट में रविवार का दिन हंगामेदार रहा। यहां झाबुआ रोड़ पर एक फार्म हाउस में हो रहे एक धार्मिक आयोजन हो रहा था। आरोप है कि इस दौरान ग्रामीणों को कपड़े और अनाज का प्रलोभन देकर ईसाई बनने के लिए प्रेरित किया जा रहा था।

Jobat Dharm Pariwarthan

नावेल इमाम वेल का यह फार्म हाउस है और धर्म परिवर्तन की शिकायत भी उसके खिलाफ हुई है। हिंदू संगठन की शिकायत पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने यहां कार्यक्रम को रोक दिया और सभी लोगों को यहां से रवाना कर दिया गया। पुलिस को की गई शिकायत में कहा गया है कि यहां हर रविवार को इलाज के नाम पर लोगों को इकठ्ठा कर उनका धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है।

इस बीच ईसाई समाज भी इस मामले को लेकर मोर्चा खोल दिया है। ईसाई समाज के एक प्रतिनिधिमंडल ने इस मामले में भोपाल में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की है। समाज की और से एक ज्ञापन उन्हें सौपा गया है जिसमें ईसाई समाज को आदिवासी अंचल में बेवजह प्रताडित किए जाने की बात कही है।