झाबुआ जिले के भाजपा के भीष्म पितामह लक्ष्मीनारायण पाठक का निधन, समुचे अंचल में शोक की लहर

- Advertisement -

रितेश गुप्ता, थांदला
शुक्रवार को भाजपा के जिले के भीष्म पितामह माने जाने वाले वयोवृद्ध भाजपा नेता व मीसाबंदी लक्ष्मीनारायण पाठक का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। वे लंबे समय से गुजरात प्रांत के बड़ौदा में उपचाररत थे और बडौदा से उन्हें आज ही थांदला उनके निवास स्थान लाया गया जहां उन्होंने अंतिम सांसे ली। गौरतलब है कि उन्हें भीष्म पितामह इसलिए कहा जाता है कि उन्होंने भाजपा का जिले में संगठन खड़ा किया। वे सुंदरलाल पटवा व कैलाश जोशी, कुशाभआऊ ठाकरे जैसे वरिष्ठ नेताओं के साथ काम किया व भाजपा का संगठन जिले में मजबूत किया। झाबुआ की नागरिक सहकारी बैंक की स्थापना व संचालन में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनके निधन से अंचल में शोक की लहर है।

यूं रहा एलएन पाठक का राजनीतिक सफर-
सहकारिता के पितृ पुरुष भाजपा के वरिष्ठ नेता, पत्रकार, जनसंघी व मिसाबंदी के नाम से प्रसिद्ध कॉपरेटिव बैंक के कर्मचारी रहते हुए 1971 प्रथम बार पार्षद का चुनाव लड़ा। जनसंघ व भाजपा के उच्च पदों पर आसीन रहते हुए अपनी पहचान मप्र में बनाई। वर्ष 1992 में पाठक सहकारिता के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे। स्वदेश अखबार के वे लंबे समय तक पत्रकार रहे। पाठक के कार्यकाल में थांदला में सरस्वती शिशु मंदिर की शुरुआत हुई जिसकी लीज निरस्ती के समय कांग्रेस का जमकर सामना करते हुए सरस्वती शिशु मंदिर की नींव का हिलने नहीं दिया। पाठक प्रदेश भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य भी रह चुके हैं। पहली गैस एजेंसी की सौगात भी थांदला नगर को पाठक की ही देन है, इसके पूर्व भी नगरवासियों को झाबुआ से गैस सिलेंडर लाना पड़ता था।

नोट – अगर आप झाबुआ – अलीराजपुर जिले के मूल निवासी है ओर हमारी खबरें अपने वाट्सएप पर चाहते है तो आप हमारा मोबाइल नंबर 8718959999 को पहले अपने स्माट॔फोन मे सेव करे ओर फिर Live news लिखकर एक मेसेज भेज दे आपको हमारी न्यूज लिंक मिलने लगेगी

नोट : अगर पहले से हमारे मोबाइल नंबर 9425487490 से हमारी खबरें पा रहे हैं तो कृपया ऊपर वर्णित खबर पर न्यूज के लिए मैसेज न भेजे।