जब तक जिले में रहूंगा जनता का मित्र बनकर रहूंगा- एसपी

- Advertisement -

ग्राम रक्षा समिति की बैठक के आयोजन मे पहली बार अधिक संख्या में पहुंंचे ग्रामीण
झाबुआ लाइव के लिए रायपुरिया से लवेश स्वर्णकार की रिपोर्ट-

उपस्थित सदस्य
उपस्थित सदस्य

‘अब पुलिस पहले जैसी नहीं रही पुलिस में सुधार हुआ पहले एक कहावत चलती थी की पुलिस की दोस्ती ओर मित्रता दोनों खराब होती है, पर अब ऐसा नहीं हैं। आप पुलिस को अपना मित्र समझो और पुलिस का सहयोग करो हमारी पुलिस का हर अधिकारी जनता का सेवक है।. यह बात रायपुरिया थाना क्षेत्र के 112 ग्राम से आए रक्षा समिति के 667 सदस्यों के बीच आयोजित बैठक में जिले के पुलिस कप्तान संजय तिवारी ने कही। उन्होंने कहा की अब जनता से पुलिस मित्रता बढाने उनकी समस्या का समाधान करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में बारी बारी से रात्रि विश्राम करेगी, यह अभियान हम जल्द शुरू करने जा रहे हैं। पेटलावद एसडीओपी राकेश व्यास ने कहा की पुलिस आपकी मित्र है। किसी घटना के अपराधियों तक पहुंचने के लिए पुलिस को जनता का सहयोग अतिआवश्यक होता है। पुलिस विभाग में पुलिस बल की कमी है। हर जगह पुलिस पहुंच जाए ये संभव नहीं हैं। इसके लिए ग्रामरक्षा समिति का गठन किया जाता है। ग्रामरक्षा समीति के सदस्य पुलिस के सहयोगी होते हे कौन अपराधी है कौन चोर-कौन लुटेरे हैं? पुलिस को नहीं पता रहता है पुलिस का मुखबिर तंत्र मजबूत होगा तो पुलिस को अपराधियों तक पहुंचने मं मदद मिलेगी।
 पंहुचे समिति सदस्य-
पिछले कई सालों से रक्षा समीति की बैठके आयोजित होती चली आ रही थी, परन्तु रविवार को संपन्न हुई बैठक मं करीब 600 से भी अधिक सदस्य उपस्थित रहे और आनन-फ ानन मे पुलिस अधिकारियों को टेंट-कुर्सियां बढ़ानी बड़ी यह पुलिस अधिकारी और जनता में अच्छे संबध का उदाहरण है।
डायल 100 की जानकारी भी दी- जिले के पुलिस कप्तान ने डायल 100 का जिक्र कर जानकारी दी की जब भी आपको पुलिस का सहयोग चाहिए आप अपने मोबाइल से 100 डायल कर सकते है। कस्बाई क्षेत्र में डायल 100 का वाहन दस मिनट और ग्रामीण क्षेत्र में तीस मिनट का समय निधार्रित है।
अतंरवेलिया से कल्याणपुरा की और नहीं आने दिए जांएगे गैस टैंकर
गत दिनों अलस्याखेडी के पास गैस टेंकर पलट गया था थादंला पेटलावद मार्ग पर टोल बचाने के लिए अंतरवेलिया चौकी से कल्याणपुरा होकर रायपुरिया से सांरगी गुजरने वाले टैंकरों को अब अंतरवेलिया चौकी से कल्याणपुरा की और प्रवेश नही करने दिया जाएगा पुलिस कप्तान सजंय तिवारी ने इस बबाद सुचना बोर्ड अंतरवेलिया चौकी पर लगवाने का निर्देश दिया है।
सक्रिय सदस्यों को टोपी सीटी जैकेट का हुआ वितरण-
रायपुरिया थाने के अंतर्गत 112 ग्रामों के कुल 667 सदस्य हे जिसमे सक्रिय रहने वाले सदस्यसे को बैठक के दौरान पुलिस कप्तान सजंय तिवारी नेमंच पर बुलाकर टोपी सीटी ओर जैकेट का वितरण कर उन्हें ये संदेश दिया की आपको पुलिस का सहयोग करना है, पुलिस की मुखबिर तंत्र को मजबूत बनाना है। रक्षा समिति के बैठक में रायपुरिया सरंपच सुखराम मेड़ा, जनपद सदस्य शंभु पाठक, पूर्व उपसरपंच नानालाल पाटीदार, भाजपा मंडल अध्यक्ष अजमेर भूरिया, कोषाध्यक्ष महावीर भंडारी, भाजपा नेता पारसमल कोटडिय़ा, भेरूलाल पाटीदार, नंदकिशोर पाटीदार, रमेश पाटीदार आदि उपस्थित रहे।