दो महीने से तलाश थी बाइक चोर की, पकड़ा गया तो लूट और डकैती की वारदात का भी खुलासा

May

झकनावदा से ”झाबुआ आजतक” के लिए जितेन्द्र राठौर की रिपोर्टः झाबुआ जिले की झकनावदा पुलिस को बाइक चोरी के एक मामले का खुलासा करने के साथ बड़ी सफलता हाथ लग गई। पुलिस ने इस मामले में कमलेश पिता सुखराम सिगाड निवासी मकोडिया तहसील थाना थांदला को गिरफ्तार किया है। उसने पूछताछ में न केवल बाइक चोरी की वारदात करना कबूला बल्कि पिछले तीन महीनों में हुई लूट और डकैती की वारदातों का भी खुलासा हो गया।

दरअसल, बाइक चोरी की यह घटना 6 अक्टूबर 2010 की है जब झकनावदा के समीप प्रसिद्ध धार्मिक स्थल विश्वमगल धाम तारखेडी से विक्रम देवडा निवासी दत्तीगांव की बाइक चोरी हो गई थी। विक्रम यहां दर्शन करने के लिए आए थे। इस मामले में पुलिस ने थांदला तहसील के मकोडिया को गिरफ्तार कर उसके पास से चोरी की बाइक भी बरामद कर ली।

Bika Chor jhabua

इसके बाद पुलिस ने जब उसे पूछताछ शुरू की तो कई चौंकाने वाले खुलासे हुए जिसमें इलाके में हुई लूट और डकैती की कई वारदातें शामिल है। झकनावदा में कई महीनों से लूट और चोरी कि कई वारदाते हो रही थी जो पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई थी। परंतु जब से चौकी पभारी मोहन डावर आये तब से 7 लूट, 2 बडी चोरियां और चंदन तस्कर को पकड़ा और 19 सालों से फरार गनजी को पकडा गया।

चोर को पकड़ने की यह कार्रवाई एसपी कृष्णावेणी देशावतु एवं एएसपी सुंदरसिह कनेश के आरक्षक रूपसिह दिनेश इन्दवीर की विशेष भूमिका रही।

पुलिस अब आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस को उम्मीद है कि पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे हो सकते है।