गुरूवार को लूटकर जला दिए थे मतपत्र, शनिवार को फिर हुआ मतदान

- Advertisement -

झाबुआ: समीपवर्ती ग्राम टिमरवानी जो राजस्थान के सीमा के समीप बसा है जहां 5 फरवरी को चुनाव सम्पन्न होने के बाद मतदान दल के रवाना होने के पूर्व बदमाशों ने बूथ पर धावा बोलकर मतदान कर्मियो से झूमाझटकी कर मत पत्र छीन कर उसे आग के हवाले कर दिए।

निर्वाचन आयोग के निर्देश पर शनिवार को उक्त पंचायत के मतदान केन्द्र क्र 74 व 75 पर मतदान करवाया गया, जो शांतिपूर्वक सम्पन्न हुआ। अनुविभागीय अधिकारी आरएस मंडलोई व अनुविभागीय अधिकारी पुलिस एनएस रावत थांदला पेटलावद, काकनवानी, मेघनगर टीआई व 30 से अधिक जवानों की उपस्थिति मे प्रात 7 बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान हुआ।

1096 मतदाता बाहुल्य वाले टिमरवानी में शनिवार को हुए मतदान मे 970 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। जिसमे से बूथ क्र 74 पर 245 पुरूष 241 महिला बूथ क्र 75 पर 250 व 234 महिलाओं ने मत डाले। मतदान समाप्ति के पश्चात पुलिस अभिरक्षा मे मतदान कर्मियों व मतपेटीयों को लाया गया। उक्त पंचायत के मतों की गिनती 9 फरवरी को संपन्न होगी।

गुरूवार को मतपत्र लूटने व जलाने के आरोप मे गिरफ्तार किये गये 14 व्यक्तियों को शनिवार को मतदान से वंचित होना पडा तथा सभी आरोपियों को स्थानीय न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हे जमानत न मिलने पर जिला जेल झाबुआ भेजा गया।

जनपद पंचायत व जिला पंचायत झाबुआ के सम्पन्न हुए चुनावों के बाद स्थानीय बालक उमावि थांदला पर मतों की गिनती होगी। दोपहर बाद तक परिणाम आने की उम्मीद है साथ ही सरपंच पद के प्रत्याशियो को निर्वाचन प्रमाण पत्र भी प्रदान किए जाएंगे।